वकील हत्या मामला : जाम में फंस गया पटना, घंटों बेली रोड पर ही खड़ी रही गाड़ियां

Beaily-road
Beaily-road

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना हाईकोर्ट के वकील की हत्या के बाद से हाईकोर्ट के सभी वकील हड़ताल पर चले गए हैं. वही वकीलों ने इस हत्याकांड के विरोध में राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करतेहुए पटना के बेली रोड को जाम कर दिया है. वहीं वकीलों के इस प्रदर्शन को लेकर घंटों तक यात्रि सड़क पर जाम में फंसे हुए हैं. वही इस हत्याकांड को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि जांच के लिए गठित एसआईटी की टीम ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जैसे-जैसे शाम ढ़ल रही है वैसे- वैसे अब जाम हटने की खबरें आ रही हैं.  बेली रोड पर घंटों से लगा जाम खत्म तो नहीं हुआ है लेकिन अब यह कम हो रहा है. जाम के धीरे—धीरे छटने से यात्रियों को काफी राहत मिली है. लेकिन अभी भी वकीलों के प्रदर्शन के कारण कई जगहों पर भारी जाम अभी भी लगा हुआ है.

घंटो जाम में फंसे रहे लोग

वकील जितेंन्द्र की हत्या से गुस्से में आए हाईकोर्ट के वकीलों ने बेली रोड को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. वकीलों के इस प्रदर्शन के कारण यह मार्ग कई घंटो के लिए थम गया. अभी भी यहां गाड़ियां रेंग के चल रहीं हैं. वकीलों के इस विरोध के कारण यात्रियों को और आम लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. वकीलों की हड़ताल के कारण इनकम टैक्स गोलंबर से म्यूजियम तक जाम लगा हुआ है.

Road-jam
Road-jam

यहां पर लोग देर तक अपनी ही गाड़ियों में एक ही जगह पर फंसे हुए हैं. जाम की वजह से रास्ते में सैकड़ों गाड़ियां फंसी हुई हैं. प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने दावा किया है कि वे जाम के दौरान एंबुलेंस और स्कूल बस को जाने दे रहे हैं. लेकिन जाम के कारण लोगों का बुरा हाल है. बेली रोड के अलावे भी जो लिंक रोड है उसमें भी जाम लग गया है.

 

चार आरोपी गिरफ्तार

बकील जितेंद्र की हत्या का लेकर पुलिस ने एसआईटी टीम गठित की है. वही इस टीम में कार्रवाई करते हुए इस पूरे मामले में 4 लोगों को आरोपी बताते हुए गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि इस हत्याकांड को गंभीरता से लेते हुए IG नैयर हसनैन ने इस मामले पर SIT टीम का गठन किया था. इसमें 10 पुलिसवालों की एक टीम बनाई गई है. इस टीम ने अपना काम शुरू करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

प्रदर्शन कर रहे वकीलों को इस बारे में जानकारी मिलने के बाद अब उनका गुस्सा शांत हो रहा है. जिसका असर जाम पर भी दिख रहा है. बेली रोड पर लगा जाम अब धीरे—धीरे छटने लगा है. बता दें कि वकील सरकार से मांग जितेंद्र के परिजनों को सरकारी नौकरी और देने की भी मांग कर रहे थे. हालांकि अभी इसपर सरकार की ओर से कोई बात सामने नहीं आई है.

बताते चले कि आज सुबह राजवंशीनगर में अपराधियों ने हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद पटना हाईकोर्ट के वकींल गुस्से में आ गए और बेली रोड जाम कर प्रदर्शन करने लगे. वकील जितेंद्र भी हाईकोर्ट के वकील थे. हालांकि अभी उनकी हत्या के पीछे का कारण पता नहीं चल सका है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*