पटना के सर्राफा व्यापारी से कोडरमा में करोड़ों की लूट, 5 KG गोल्ड के साथ छिनी फोरव्हीलर भी

लाइव सिटीज, पटना से अजित : पटना के फुलवारी शरीफ के सर्राफा व्यवसायी राजेश कुमार से हथियारबंद बदमाशों ने झारखंड के कोडरमा में एक करोड़ 30 लाख रूपये मूल्य का 5 किलो सोना लूट लिया है. लूट की बड़ी वारदात के बाद भागते हुए बदमाशो ने सर्राफा व्यवसायी की लक्जरी वाहन क्रेटा भी लूट लिया. इस बड़ी लूट की खबर सर्राफा व्यापारी के घर और मोहल्ले में पहुंची तो परिवार वालों समेत अन्य के चहरे पर मायूसी छा गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, राजेश कुमार शनिवार 14 अप्रैल की रात करीब 9:30 बजे अपनी क्रेटा वाहन से पटना से कोयंबटूर जा रहे थे. इसी दौरान कोडरमा थानांतर्गत लोकाई बाईपास के पास बोलेरो पर सवार चार अज्ञात अपराधियों ने उन्हें वाहन सहित अगवा कर लिया. वाहन में राजेश कुमार के अलावा उनके चालक थे. अगवा करने के बाद वाहन सहित व्यवसायी व चालक को कोडरमा की सीमा से सटे बिहार के नवादा जिला अंतर्गत रजौली थाना की सीमा में ले जाकर छोड़ दिया गया.

कोडरमा में जांच जारी

इसके बाद राजेश कुमार मामले की सूचना देने रजौली थाना गए. वहां से उन्हें सुबह कोडरमा भेजा गया जहां थाना में आकर अपनी आपबीती सुनाई. कोडरमा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर आनंद मोहन सिंह, राजेश कुमार व जिला टेक्निकल सेल के कर्मियों को लेकर मामले की जांच के लिए कोडरमा घाटी एवं अन्य स्थलों की ओर ले गए. खबर लिखे जाने तक मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी है.

पटना में परिवार के चेहरे पर मायूसी

पटना में सर्राफा व्यापारी राजेश कुमार के पिता योगेन्द्र साव और चाचा सत्येन्द्र प्रसाद ब्रेड के व्यापारी हैं. परिवार के लोगों का घर में ही किराना की दुकान है. राजेश का सर्राफा कारोबार फुलवारी, खगौल, दानापुर से लेकर बिहटा समेत अन्य इलाकों तक फैला है. सोना खरीदकर दुकानों में मार्केटिंग का कारोबार अकेले ही राजेश करते हैं. इस कारोबार में परिवार के अन्य किसी सदस्यों का कोई लेना-देना नहीं है.

राजेश की माँ सुनैना देवी का वर्षो पहले ही देहांत हो चुका है. सर्राफा व्यापारी तीन भाईयों में सबसे बड़ा है लेकिन शादी नही किया है. मंझले भाई बिनोद की किराना दुकान है और छोटा भाई आनंद कुमार जूता-चप्पल का कारोबारी है. परिवार वालों ने इस लूट के संबंध में किसी तरह की जानकारी नही होने की बात कही है. परिवार वालों ने बताया कि राजेश की परिवार में किसी से बातचीत नही रहती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*