पटना: जहर खाने की धमकी देकर मौसी से किया प्रेम विवाह, ऐसा क्या हुआ कि अब युवती थाने का लगा रही चक्कर

लाइव सिटीज फुलवारी शरीफ: रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला पटना के बेलदारीचक से सामने आया है. बेलदारीचक में रहने वाले एक युवक ने नालंदा की रहने वाली एक लड़की जो रिश्ते में उसकी मौसी लगती थी. पहले उसको प्रेम के चक्कर में फंसाया. इतना ही नहीं दोनों में शारीरिक संबंध बनने के बाद गर्भपात भी कराया गया. लड़के ने लड़की से कहा कि वह शादी नहीं करेगी तो जहर खाकर जान दे देगा.

लड़की ने लड़के को काफी समझाया कि दोनों के रिश्ते ऐसे हैं कि परिवार के लोग हमारी शादी नहीं स्वीकार करेंगे. लेकिन लड़के के दबाव में लड़की ने शादी कर ली. दोनों ने 3 साल पहले प्रेम विवाहकिया था. अब लड़के का मन बदल चुका है और वह अपनी मौसी से पत्नी बनी युवती के साथ रहना नहीं चाहता है. इतना ही नही उसने उसे घर से निकाल दिया है. न्याय पाने के लिए लड़की गौरीचक थाना पहुंची, वहां से महिला थाना भेज दिया गया.

कहते हैं प्यार अंधा होता है और यह कब किससे हो जाएगा इसे कह पाना बड़ा मुश्किल होता है. ऐसा ही एक वाकया पटना में देखने को मिला, जब पटना में एक युवक ने रिश्ते को तार-तार करते हुए अपनी मौसी से 3 साल पहले लव मैरिज शादी की. जब मौसी बनी पत्नी गर्भवती हो गई तो दवा खिलाकर पेट में उसके बच्चे को मार डाला. फिर परिवार वालों के दबाव के बाद घर से बाहर निकाल दिया. काफी आरजू मन्नत के बाद भी जब लड़के के परिवार वाले लड़की को घर में रखने से इंकार कर दिया तो धोखे खाने से परेशान लड़की ने महिला थाना में न्याय का दरवाजा खटखटाया है.

पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि पटना के बेलदारीचक निवासी उत्तम कुमार के बेटे सूर्य जीत कुमार (24 वर्ष ) को अपनी मौसी नगरनौसा नालंदा निवासी विद्यानंद की बेटी पूजा कुमारी (20 वर्ष ) से लगभग 3 साल पहले प्यार हो गया था. दोनों ने भागकर कोर्ट में शादी रचा ली. लगभग 2 वर्षों तक यह दोनों भाग कर बाहर में पति-पत्नी की तरह रहने लगे. इस बीच लगभग 1 वर्ष पूर्व सूर्य जीत अपनी पत्नी पूजा को लेकर पटना के बेलदारीचक गांव पहुंचा. परिवार वाले पहले तो इस रिश्ते को मानने के लिए तैयार नहीं थे. काफी विवाद के बाद कुछ दिन घर में रखने के बाद आखिरकार परिवार वालों ने लड़की को काफी भला-बुरा कह कर और रिश्ते का हवाला देकर घर से निकाल दिया.

इस हादसे से परेशान लड़की पिछले कुछ माह से बेलदारी चक गांव में रहते हुए गौरीचक थाने न्याय के लिए गई. लेकिन उसे महिला थाना जाने का सुझाव दिया गया. बुधवार को न्याय के लिए मौसी बनी पत्नी पटना के महिला थाना पहुंची और न्याय का दरवाजा खटखटाया. पूजा कुमारी ने बताया कि वह सूर्य जीत से शादी करना नहीं चाहती थी. लेकिन सूर्य जीत ने जब जहर खाने की जिद पकड़ ली तब मजबूरी बस उसने लव मैरिज शादी कर लिया.

पूजा ने बताया कि अब रिश्ता जो भी हो सर्वजीत मेरा पति है और मैं उसकी पत्नी. पूजा ने भी ठान लिया है कि सूर्य जीत के साथ ही पत्नी की तरह पूरा जीवन बिताएगी. चाहे न्याय पाने के लिए उसको कितनी लंबी भी लड़ाई क्यों ना लड़ना पड़े. पूजा ने बताया कि उसके पिता ने सुरजीत कुमार को व्यापार के लिए ₹5 लाख भी दिए थे. जिसे भी वह हजम कर गया. पीड़ित युवती ने महिला थाने में अपनी शादी का शपथ पत्र भी प्रस्तुत किया है. फिलहाल महिला थाना मामले की जांच करने में जुट गई है.