पटना के थानेदार को महंगा पड़ा मालखाना पर ध्यान नहीं देना, हो गये हैं लाइन हाजिर

dig-rajesh-kumar

लाइव सिटीज, पटना : काम में लापरवाही बरतना फिर राजधानी के एक थानेदार को महंगा पड़ा. काम के दौरान बरती गई लापरवाही ने थानेदार की थानेदारी ही ले ली. थाना के मालखाना को लेकर थानेदार साहब का रवैया भी सही नहीं था. इस लिए उन्हें अपनी थानेदारी से हाथ धोना पड़ा. ये मामला है पटना के मालसलामी थाना का. इस थाना के थानेदार इंस्पेक्टर ललन कुमार थे. जिन्हें थानेदारी के पद से ह​टा दिया गया है.

इन पर लगे आरोपों के आधार पर इन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है. सोर्स की मानें तो ललन कुमार के उपर कई आरोप हैं. इनमें से कई मामलों की जांच भी चल रही है. आरोप सामने आने के बाद से ही ललन कुमार पटना पुलिस के अधिकारियों के रडार पर थे.

सिटी एसपी ईस्ट ने की थी जांच

बताया जाता है कि मालसलामी थाना के मालखाना में जब्त की गई महंगे विदेशी शराब से लेकर कई प्रकार के सामान रखे हुए थे. सोर्स बताते हैं कि मालखाना के अंदर से शराब समेत कुछ महंगे सामान गायब मिले हैं. ये बात सीनियर पुलिस अधिकारियों तक पहुंची थी. जिसके बाद ही मामले की जांच का जिम्मा सिटी एसपी ईस्ट विशाल शर्मा को दिया गया था. सिटी एसपी ने पूरे मामले की जांच की.

एसएसपी ने की थी हटाने की अनुशंसा

पूरे मामले की जांच करने के बाद सिटी एसपी ईस्ट ने अपनी रिपोर्ट एसएसपी मनु महाराज को सौंपी. सिटी एसपी की जांच रिपोर्ट को एसएसपी ने सही करार दिया. इसी रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने इस्पेक्टर ललन कुमार को मालसलामी के थानेदारी से ह​टाने की अनुशंसा सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार से कर दी.

थानेदार की होती है जिम्मेवारी

सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने मालसलामी के थानेदार ललन कुमार को लाइन हाजिर किए जाने की पुष्टि कर दी है. डीआईजी के अनुसार मालखाने की जिम्मेवारी भी थानेदार की होती है. लेकिन ललन कुमार ने लापरवाही बरती. इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई की गई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*