Patna की नर्स ने जीत लिया Corona से जंग, जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद NMCH ने किया डिस्चार्ज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना के क़हर से पूरा देश परेशान है. हर रोज नए मामले आ रहे हैं. बिहार भी लगातार कोरोना के गिरफ्त में फंसता जा रहा है. मरीजों की संख्या में इजाफा अब डराने लगे हैं. हालांकि इन सब के बीच राहत की ख़बर तब होती है जब कोई मरीज कोरोना से जंग जीतकर, ठीक होकर अपने घर जाता है.

इस वक्त ऐसी ही एक राहत वाली बड़ी ख़बर मिल रही है. पटना की एक नर्स जो कोरोना पॉजिटिव थी अब ठीक हो गई है. उन्होंने कोरोना को हरा दिया है. पूरी तरह से स्वस्थ होकर अब वो अपने घर वापस लौट गईं हैं.

कोरोना से जंग जीत गईं पटना की नर्स

दरअसल पटना के निजी अस्पताल की एक नर्स कोरोना पीड़ित थीं. वह महिला अब कोरोना से जंग जीतकर घर लौट आई हैं. जानकारी के मुताबिक निजी अस्पताल की नर्स पिछले नौ दिनों से एनएमसीएच में इलाजरत थीं. जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. हालांकि उन्हें अगले 14 दिनों तक होम क्वेरेंटाइन में रहना होगा. बता दें कि राज्य में अबतक कुल 32 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं. 32वां मामला आज ही सामने आया है.

इससे पहले बिहार में कोरोना से एक शख्स की मौत हुई है. मरने वाला शख्स मुंगेर का था. दरअसल वो एम्स में भर्ती होने से पहले मुंगेर के शख्स ने पटना के एक निजी अस्पताल में किडनी से संबंधित इलाज करवाया था. जिसके बाद उसकी मौत हुई थी. मृतक की जांच रिपोर्ट में वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसी दौरान मरीज के संपर्क में आने से नर्स भी संक्रमित हो गई थी.

राज्य में एक और कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हो गई है. भागलपुर के नवगछिया के 65 साल के एक शख्स कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके साथ बिहार में अब कुल मामलों की संख्या 32 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने इस नए केस की पुष्टि की है. बिहार में अब तक सबसे ज्यादा सीवान में 6 मामले सामने आए हैं. गया में 5 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा पटना में 4 और भागलपुर में 5 मामले सामने आए हैं. मुंगेर और गोपालगंज जिले से 3-3 मामले सामने आए हैं.