‘Kings of Patna’ का मुखिया गोलू सिंह पकड़ा गया, पटना में बाइकर्स गैंग का है जन्मदाता

पटना : किंग्स आॅफ पटना, ये कोई छोटा—मोटा नाम नहीं है. पटना ही नहीं, बल्कि पूरे बिहार के अंदर बाइकर्स गैंग की दुनिया में ये सबसे बड़ा नाम है. पटना का ये सबसे बड़ा बाइकर्स गैंग है. इस बाइकर्स गैंग को अस्तित्व में लाने वाला सरगना गोलू सिंह अब पटना पुलिस के कब्जे में है. इसके एक और साथी नीरज कुमार को भी पुलिस ने अरेस्ट किया है.

गोलू सिंह ही है, जिसने पटना में बाइकर्स गैंग के कांसेप्ट को लाया.  एक तरह से कहें तो पटना में बाइकर्स गैंग का ये जन्मदाता है. लंबे वक्त से पटना पुलिस को इसकी तलाश थी. गोलू और उसके साथी नीरज की गिरफ्तारी पटना पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है. इन दोनों को कदमकुआं थाना की पुलिस टीम ने नाला रोड से गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार ये किसी बड़े आपराधिक वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे.



पुलिस की गिरफ्त में गोलू सिंह

जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंचा था गोलू

नाला रोड में एक जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद था. एक पक्ष जमीन पर अपना कंस्ट्रक्शन वर्क शुरू कर चुका था. कदमकुआं थाना के थानेदार अजय कुमार को पता चला कि दो पक्षों के बीच जमीन को लेकर विवाद हो रहा है. विवाद की वजह से लॉ एंड आॅर्डर की प्रॉब्लम हो सकती है. चूंकि एक पक्ष ने काफी संख्या में लोगों को जमीन पर जबरन कब्जा करने के लिए बुला रखा है.

सोशल मीडिया पर खुद को ऐसे प्रचारित करता है ‘Kings of Patna’ का सरगना गोलू सिंह

फिर क्या था, थानेदार और उनकी टीम मौके पर पहुंची. मामले की छानबीन चल ही रही थी कि पास के ही गली में संदिग्ध हालत में गोलू और नीरज पर पुलिस टीम की नजर पड़ी. पुलिस को देख दोनों भागने की फिराक में थे. लेकिन पुलिस टीम अलर्ट थी. दोनों को भागने का कोई मौका भी नहीं दिया और अपने कब्जे में ले लिया.

सोशल मीडिया से ली गई ‘Kings of Patna’ की तस्वीरें

एसएसपी के निर्देश पर जारी है छापेमारी

पकड़े जाने के बाद गोलू सिंह से पूछताछ हुई. पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि एक पक्ष ने जमीन पर जबरन कब्जा दिलाने के लिए उसे रुपए दिए थे. एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर अब पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है. किसने रुपए दिए थे, इसका पता लगाया ​जा रहा है. साथ ही किंग्स आॅफ पटना में शामिल मेंबर्स की लिस्ट को भी खंगाला जा रहा है. इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम ने गोलू के निशानदेही पर छापेमारी शुरू कर दी है.

KINGS
‘Kings of Patna’ का फेसबुक अकाउंट

गौरतलब है कि रुपए लेकर जबरन जमीन पर कब्जा दिलाना, किडनैपिंग करना, हत्या और लूट जैसे आपराधिक वारदात इस बाइकर्स गैंग के लिए आम बात है. पटना के कई थानों में गोलू और इसके साथियों के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. कुछ साल पहले रेल पुलिस की टीम ने पटना जंक्शन से गोलू को अरेस्ट कर जेल भेजा था.

बाइकर्स गैंग पर और कसा शिकंजा, सरगना पर CCA लगायेंगे मनु महाराज
बाइकर्स गैंग पर कहर बनकर टूटे मनु महाराज, Baaps Of Patna समेत 20 अरेस्ट
बाइकर्स गैंग के लफंगे, न आगे पढ़ पायेंगे, न कर पायेंगे नौकरी