पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कई मामलों में वांटेड 6 नक्सलियों को किया अरेस्ट

naxal
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज, पटना : पटना पुलिस ने शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए छह नक्सलियों को अरेस्ट किया है. इन नक्सलियों को पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल के खीरी मोड़ थाना इलाके से अरेस्ट किया गया है. इस कार्रवाई को एसएसपी गरिमा मलिक के निर्देश पर एएसपी अभियान अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम बनाकर अंजाम दिया गया. पुलिस को इन अपराधियों के खीरी मोड़ के पास एक गुप्त स्थान पर एकत्र होने की सूचना मिली थी.

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ खीरी मोड़ थाने में ही कई कांड दर्ज हैं. गिरफ्तार नक्सलियों के नाम हैं :

पटना से निकला अनंत सिंह का काफिला, मुंगेर में करने जा रहे हैं बड़ा रोड शो

  1. सियाराम सिंह उर्फ पुजारी जी, निवासी थाना – कारपी, जिला – अरवल
  2. गणेश यादव, निवासी थाना – खीरी मोड़, पटना
  3. मुन्ना यादव, निवासी थाना – खीरी मोड़, पटना
  4. विमल साहू, निवासी थाना – खीरी मोड़, पटना
  5. रामनाथ यादव, निवासी थाना – खीरी मोड़, पटना
  6. राकेश कुमार, निवासी थाना – खीरी मोड़, पटना

पुलिस के अनुसार इन नक्सलियों के खिलाफ ताजा मामला खीरी मोड़ थाना इलाके में ही एक कंस्ट्रक्शन साइट पर लगे जेसीबी मशीन जलाने का है. इस संबंध में खीरी मोड़ थाना में 6 जनवरी को कांड संख्या 1/19 दर्ज की गई थी. पुलिस के अनुसार इस मामले में नक्सलियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. इनके खिलाफ दर्ज अन्य मामलों का भी अनुसंधान किया जा रहा है.

बताया गया है कि खीरी मोड़ थाने में जो मामले दर्ज है, उनमें जेसीबी जलाने, लेवी मांगने और नक्सली परचा चिपकाने आदि के मामले हैं. इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 384, 386, 427 और 436 के साथ ही सीएलए एक्ट की धारा 17 के अंतर्गत कई मामले दर्ज हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*