18 साल की नौकरानी से मिले 35 लाख कैश और 30 लाख की ज्वेलरी, पटना पुलिस ने पकड़ा

पटना : झारखंड की चोर नौकरानी पटना में पकड़ी गई है. गिरफ्तार नौकरानी के पास से पटना पुलिस ने 35 लाख रुपये कैश और 30 लाख रुपये की ज्वेलरी बरामद की है. इस शातिर का नाम रानी कुमारी है. इसकी उम्र महज 18 साल ही है. इस कम उम्र में ही रानी ने झारखंड के बड़े बिजनेसमैन के घर में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया.

झारखंड पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर पटना पुलिस ने बहादुरपुर थाना के संदलपुर इलाके में छापेमारी की. रानी संदलपुर में अपनी बहन के घर छिपी हुई थी. टावर लोकेशन के जरिये इस लगातार ट्रैक किया जा रहा था.



made
गिरफ्त में आरोपी नौकरानी

दरअसल, ये पूरा मामला झारखंड के साहेबगंज जिले का है. साहेबगंज के नगर थाना इलाके में बिजनेसमैन सुनील कुमार भरतिया का घर है. जहां वो अपनी वाइफ नीलम भरतिया के साथ रहते हैं. ये पेट्रोल पंप के मालिक है. एक सीमेंट कंपनी का भी इन्होंने सीएनएफ ले रखा है. 28 दिसम्बर को इन दोनों जगहों के कलेक्शन का कैश सुनील ने घर में रखा था. वो भी आलमीरा के लॉकर में. पिछले एक साल से रानी इनके घर में साफ सफाई का काम कर रही थी. आलमीरा में कैश रखा होता है, उसे इस बात की जानकारी रहती थी.

जूस पीने के बाद हो गए थे बेहोश

28 दिसम्बर की रात रानी सुनील के घर पर ही रुक गई थी. वो पहले भी दफा रुक घर पर रुक चुकी है. 28 दिसम्बर की रात उसने पहले सुनील को आवंला का जूस पीने को दिया, फिर उनकी वाइफ नीलम को. जूस पीने के बाद दोनों को नशा सा छाने लगा.  एक-एक कर दोनों बेहोश हो गए.  अगले दिन 29 दिसम्बर की सुबह इन्हें होश आया. जब पूरे घर को खंगाला तो रानी गायब थी. शक होने पर आलमीरा के लॉकर को चेक किया. उसमें रखे 30 लाख रुपए और 30 लाख की ज्वेलरी गायब मिली.

cash
बरामद कैश और ज्वेलरी
एसएसपी से किया कॉन्टैक्ट

कुछ देर बाद ही सुनील ने साहेबगंज के एसपी को इस पूरे मामले की जानकारी दी. फिर नगर थाना में एफआईआर दर्ज कराया. इसके बाद झारखंड पुलिस रानी को ट्रैक करने में लग गई. साहेबगंज से फरार होने के बाद रानी उसी दिन मुंगेर पहुंची. फिर वहां से पटना आ गई.

इसी के बाद साहेबगंज के एसपी ने पटना के एसएसपी मनु महाराज से कॉन्टैक्ट किया. पूरे मामले की जानकारी दी. फिर क्या था, एसएसपी के आदेश पर बहादुपुर थाना की पुलिस टीम ने छापेमारी कर रानी को गिरफ्तार किया और चोरी के कैश व ज्वेलरी बरामद कर ली. इस कार्रवाई की जानकारी साहेबगंज के एसपी को दे दी गई है.

पहले भी उड़ाए थे 6 लाख रुपये

रानी काफी शातिर है. सुनील के घर में इसने पहले भी 6 लाख रुपये की चोरी की थी. लेकिन उस वक़्त इस पर सुनील और उनकी वाइफ ने शक नहीं किया था. क्योंकि उस दौरान सुनील के घर पर काफी सारे लोगों का आना-जाना लगा रहता था. लेकिन रानी के मोबइल पर आए एक sms ने सारे राज खोल दिये. वो sms pnb बैंक का था. जिसमें रानी का एकाउंट है. उसमें 3 लाख रुपये जमा किये जाने के मैसेज आया था. जिसे देख सुनील दंग रह गए थे. फिर रानी से पूछताछ हुई तो उसने 6 लाख रुपये चोरी किये जाने की बात कबूल कर ली थी.