हाई कोर्ट की मनाही के बाद भी होर्डिंग काटते पटना नगर निगम के कर्मियों को पुलिस ने पकड़ा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्‍क : पटना नगर निगम के कई कर्मचारी आज गुरुवार 21 फरवरी को पटना पुलिस के हत्‍थे चढ़ गए. ये सभी निगम कर्मी इनकम टैक्‍स गोलंबर के पास स्थित न्‍यायिक सेवा संघ के अहाते में लगे होर्डिंग को काट रहे थे. कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर सबों को थाना लाया है. पुलिस पता करने में लगी है कि आखिर ये कर्मी किसके आदेश से होर्डिंग काटने को गए थे.

दरअसल मामला ये है कि पटना हाई कोर्ट ने कुछ महीने पहले ही एक रिट याचिका की सुनवाई करते हुए अंतिम सुनवाई तक वैसे सभी होर्डिंग्‍स को काटने से मना कर दिया था, जो कि पटना नगर निगम में पूर्व से पंजीकृत हैं.

फिर भी पटना नगर निगम किसी न किसी बहाने होर्डिंग्‍स को काटने में लगा रहता है. आज इसी क्रम में निगम के कई कर्मी फिर से न्‍यायिक सेवा संघ के अहाते में चले गए थे. वहां इनके बारे में किसी ने पटना पुलिस को सूचना दे दी. फिर पटना पुलिस की कोतवाली थाने की जिप्‍सी पहुंच गई.

पटना एयरपोर्ट से शुरू हुई एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सेवा, 5 हजार यात्रियों ने किया सफर

पुलिस ने कई निगमकर्मियों को पकड़ा है. सबों को थाना लाया गया है. पुलिस की टीम पूछ रही है कि आप सभी किसके आदेश से गए थे. कोर्ट के आदेश का पता क्‍या आपको नहीं है. निगम के कर्मी कोई जवाब नहीं दे सके.

निगमकर्मियों को पकड़े जाने की सूचना मिलते ही पटना नगर निगम के कई अधिकारी – कर्मचारी पहुंच गए. समझौते की कोशिश हो रही है. फिलहाल सबों को थाने में रखा गया है. थाने में काफी संख्‍या में लोग जमा हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*