पटना से चल रहा था इंटरनेशनल जालसाजी का काम, 3 अरेस्ट, जांच में जुटी IB

पटना : पटना पुलिस को आज रविवार को एक बेहद अहम कामयाबी मिली है. पुलिस ने इंटरनेशनल जालसाज गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इससे संबंध में तीन जालसाजों को भी अरेस्ट किया है. मामला साइबर क्राइम से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने आज जिस गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा है उन्होंने पटना में कई फर्जी एक्सचेंज बना रखा था. इन्हीं फर्जी एक्सचेंज के माध्यम से वे अंतर्राष्ट्रीय कॉल कर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे. पुलिस ने पटना के लालजी टोला, राजेंद्र नगर, और जमाल रोड में छापेमारी कर कई कंप्यूटर, सॉफ्टवेयर के साथ ही कई एटीएम और 200 से अधिक सिम कार्ड बरामद किया है. पकडे गए तीनों लोग इस जालसाज गैंग के सक्रिय सदस्य बताये जा रहे हैं.

पुलिस ने जिन तीन जालसाजों को अरेस्ट किया है, उनमें दो गोपालगंज के रहनेवाले हैं जबकि एक हाजीपुर का रहनेवाला बताया जा रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार ये लोग जिस तरीके के फर्जी एक्सचेंज का इस्तेमाल करते थे, वैसे एक्सचेंज का इस्तेमाल छोटा राजन और रवि पुजारी जैसे अंडरवर्ल्ड के बड़े गैंगस्टर भी धमकी भरे कॉल करने में किया करते थे. पुलिस द्वारा गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के लिए अब आईबी की टीम भी गांधी मैदान थाना पहुंची है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*