पटना में एक्टिव था यूपी का लुटेरा गैंग, रात में ऑटो पर बैठाकर पैसेंजर्स से करते थे लूटपाट

भभुआ news, crime, हत्या, न्यूज़, समाचार, किसान, समाचार, news, kaimur news, bihar samachar

लाइव सिटीज, पटना : पटना पुलिस के लिए बीता 24 घंटा काफी खास रहा. पटना पुलिस के हाथ एक—दो नहीं, बल्कि 14 अपराधी लगे. जिन्हें अलग—अलग मामलों में थानों की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया. इसमें पटना में एक्टिव उत्तर प्रदेश का एक लुटेरा गिरोह भी शामिल है. पटना पुलिस ने इस गिरोह के 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें मो. शहजाद, मो. वसीम, मो. नसिम, मो. रजाज और जीमल उर्फ फामूल शामिल हैं. ये सभी अपराधी उत्तर प्रदेश के विजनौर जिले के रहने वाले हैं.

इन सभी को सिटी एसपी ईस्ट राजेंद्र कुमार भील और सदर एएसपी सुशांत सरोज की अगुआई वाली टीम ने रामकृष्णा नगर इलाके से गिरफ्तार किया है. इनके पास से 1 लाख 48 हजार रुपए कैश, सोने—चांदी का 16 पीस गहना, एक आॅटो, 8 पीस मास्टर चाभी का गुच्छा, गहना तौलने वाली एक मशीन, 9 मोबाइल, 2 एटीएम, एक डीएल और एक पैनकार्ड बरामद किया गया है. पुलिस के अनुसार जो आॅटो बरामद की गई है, रात में ये पटना जंक्शन, करबीगहिया व दूसरे इलाकों से पैसेंजर्स को बैठाते थे. फिर उनके साथ सुनसान जगह पर लूटपाट करते थे. इनके खिलाफ कोतवाली, जक्कनपुर और कंकड़बाग में एफआईआर दर्ज है.

पकड़ा गया सुरेश वर्मा का हत्यारा

एक अक्टूबर की देर शाम नेउरा के भगवतीपुर इलाके में घर के बाहर बैठे सुरेश शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अब पटना पुलिस ने हत्या के इस मामले का खुलासा कर दिया है. सुरेश को गोली मारने वाले विटेश्वर प्रसाद को नेउरा आउट पोस्ट की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस टीम ने उसे तब पकड़ा, जब वो बसौड़ा बगीचा के पास अपने साथियों से मिलने पहुंचा था. पुलिस ने इसके पास से एक देशी पिस्टल, एक रायफल और तीन गोली बरामद किया है. पूछताछ में विटेश्वर ने बताया कि उसकी वाइफ के साथ सुरेश का अवैध संबंध था. इसलिए उसे गोली मार दी.

रंगदारी वसूल करने से पहले ही हो गया गिरफ्तार

चौक थाना की पुलिस 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अपराधी एक बिजनेसमैन से रंगदारी वसूल करने वाले थे. लेकिन उसके पहले ही पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए अपराधियों में मुन्ना कुमार, विक्की कुमार, गैंग का सरगना मुन्ना कुमार उर्फ खौफ, जौनशन राय, भोलू कुमार और मनीष कुमार शामिल है. इनके पास से दो पिस्टल और दो गोली बरामद की गई है. वहीं मनीष के खिलाफ पहले से चौक थाना में एफआईआर दर्ज है. इन अपराधियों ने 3 अक्टूबर को दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की थी.

हथियार के साथ धराए शराब सप्लायर

गर्दनीबाग थाना की पुलिस ने शराब की सप्लाई करने वाले धंधेबाज श्रवण कुमार और अरविंद कुमार को गिरफ्तार किया है. कार और स्कूटी से ये शराब की सप्लाई करते थे. दोनों गाड़ियों को जब्त करने के साथ ही पुलिस ने इनके पास से 68 बोतल अंग्रेजी शराब, 16 बियर, 1 पिस्टल, 2 गोली, 1 मैगजीन बरामद किया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*