ट्रेनों से तस्करी जारी, लगातार दूसरे दिन पूर्वा एक्सप्रेस से मिली विदेशी शराब की बड़ी खेप

train
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज, पटना : ट्रेनों से शराब की खेप मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है. हर दिन कहीं न कहीं से तस्करी कर ले जाई जा रही शराब की खेप पकड़ी जा रही है. अब मामला पटना के बख्तियारपुर का है. जहां पिछले ​दो दिनों से लगातार ट्रेन के अंदर से विदेशी शराब की खेप को जब्त किया जा रहा है. चौंकाने वाली बात ये है कि शु​क्रवार को बख्तियारपुर रेल थाने की पुलिस ने पूर्वा एक्सप्रेस से शराब की खेप बरामद किया था.

लगातार दूसरे दिन भी हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस से ही शराब की खेप को पकड़ा गया. जिसे देख रेल पुलिस टीम के भी होश उड़ गए. लाइव सिटीज ने आपको पहले भी बताया था कि ​कैसे बिहार से गुजरने वाली ट्रेनें शराब तस्करों और अपराधियों के सॉफ्ट टारगेट हैं. किस तरीके से शराब की तस्करी की जा रही है.

बिहार के पूर्व मंत्री राजकुमार महासेठ का निधन, मधुबनी में ली अंतिम सांस

बिहार में AAP को मिला ABMS का साथ, नेता बोले – हम बस चुनाव के वक़्त ही हिन्दू होते हैं

शनिवार को पूर्वा एक्सप्रेस के बख्तियारपुर स्टेशन पर रूकते ही जनरल बोगी से दो लोग उतरे. ट्रेन के आने पर रेल थाने की टीम एक्टिव थी. स्टेशन पर उतरने वाले पैसेंजर्स और उनके लगेज पर कड़ी नजर रखी जा रही थी. संदिग्ध लोगों की सूचना मिलने पर रेल थाना के थानेदार सुशील कुमार मौके पर पहुंचे. दोनों शराब कारोबारी नैयर शेख और मनोज कुमार पुल पर को 3 बड़े बैग के साथ पकड़ा. ये दोनों बिहार शरीफ के रहने वाले थे. इनके बैग की तलाशी ली गई.  जिसमे 235 पीस टेट्रा पैक, 20 पीस 500 ml बियर एवं 10 रॉयल स्टेज का बोतल था.

आपको बता दें कि शुक्रवार को रेल पुलिस ने पूर्वा एक्सप्रेस से ही चार शराब तस्करों को दबोचा था. उनके पास से 690 पीस टेट्रा पैक देशी एवं विदेशी शराब बरामद की गई थी. गौरतलब है कि झारखंड और वेस्ट बंगाल से बिहार में शराब की जमकर तस्करी हो रही है. भीड़—भाड़ में बचकर निकलने के लिए आसानी होती है. इसलिए इनका ट्रेनों को तस्करों ने अपना माध्यम बना रखा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*