पुलिस चौकसी के बीच हरियाणा से पटना तक मंगा ली शराब, गंगा पार करने से पहले पकड़ाई

बिहार शराबबंदी, बिहार न्यूज़, बिहार हिंदी खबर, बिहार समाचार, BIHAR NEWS, BIHAR SAMACHAR, BIHAR HINDI NEWS,

लाइव सिटीज, पटना : फिर विदेशी शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी गई है. इस बार खुसरूपुर थाना के तहत पटना पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस जांच और कार्रवाई के बाद जो बातें सामनें आई वो बेहद चौंकाने वाली है. शराब माफियाओं के हिम्मत की दाद देनी होगी. बिहार में पुलिस की लाख चौकसी के बाद भी शराब माफियाओं ने विदेशी शराब की खेप को हरियाणा से पटना मंगा लिया. खेप को लाने का काम हाई सिक्योरिटी वाले एक कंटेनर ने किया. कंटेनर पर लिखा नंबर राजस्थान का है.

दरअसल, हरियाणा से 185 कार्टन विदेशी शराब की खेप लेकर चला कंटेनर कई चेक पोस्ट से गुजरते हुए पटना जिला में आ गया. ​फिर इस खेप को लेकर कंटेनर उस जगह पर पहुंची, जहां उसे पहुंचना था. हालांकि कंटेनर के पहुंचने की जगह खुसरूपुर थाना के तहत बैकठपुर मंदिर के पीछे गंगा नदी के किनारे फिक्स की गई थी. विदेशी शराब के खेप को फिर यहां से आगे ले जाने की तैयारी भी शराब माफियाओं ने कर रखी थी.

बिहार शराबबंदी, बिहार न्यूज़, बिहार हिंदी खबर, बिहार समाचार, BIHAR NEWS, BIHAR SAMACHAR, BIHAR HINDI NEWS,

शराब को दियारा इलाके में ले जाना था. गंगा नदी को पार करने के लिए पहले से नाव के इंतजाम भी शराब माफियाओं ने कर लिए थे. लेकिन किसी ने मेन टाइम पर एसएसपी मनु महाराज को शराब माफियाओं के एक्टिविटी की जानकारी फोन करके दे दी. इसके बाद थानेदार मृत्युंजय कुमार ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर छापेमारी की. मौके पर मौजूद कई लोग फरार हो गए. लेकिन शराब तस्करी के धंधे में शामिल शशिकान्त को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही कंटेनर व उसमें रखे 185 कार्टन शराब और एक बाइक को जब्त किया.

बिहार शराबबंदी, बिहार न्यूज़, बिहार हिंदी खबर, बिहार समाचार, BIHAR NEWS, BIHAR SAMACHAR, BIHAR HINDI NEWS,
पकड़ा गया आरोपी शशिकांत

आगे और पीछे चलती थी बाइक

पुलिस की जांच में एक और बात सामने आई. शराब माफिया तय प्लानिंग के तहत ही शराब की खेप को मंगवाते थे. कंटेनर के अपने इलाके में आ जाने के बाद पुलिस की नजरों से बचाने के लिए भी खाका तैयार करके रहते थे. कंटेनर के आगे एक बाइक से पाय​लेटिंग होती थी. दूसरा बाइक पीछे—पीछे चला करता था. पकड़े गए शशिकान्त ने इस बात का खुलासा पुलिस की पूछताछ के दौरान किया है.

अब इनकी है पुलिस को तलाश

पूछताछ के दौरान शशिकान्त ने शराब माफिया का नाम उगल दिया है. पुलिस के अनुसार कच्ची दरगाह का रहने वाला वीर राय काफी समय से पटना में शराब की खेप को हरियाणा सहित दूसरे स्टेट से मंगवा रहा है. जब्त किए गए इस खेप को भी उसी ने मंगवाया था. अब पुलिस की टीम इसकी तलाश में जुट गई है.

VIDEO : बिहार सहित देशभर में हो गई है कैश की भारी कमी, अब लोग कह रहे – फिर नोटबंदी जैसे हालात हो गये हैं…

VIDEO : रेल टेंडर घोटाले में सीबीआई की चार्जशीट के बाद से विरोधियों के घेरे में लालू परिवार …

VIDEO : 2019 लोकसभा चुनाव पर भाजपा नेता सीपी ठाकुर बोले- संख्या के मामले में भाजपा के आगे कहीं नहीं टिकेंगे जदयू और एलजेपी…

About Amit Jaiswal 775 Articles
पटना में क्राइम की हर खबरों पर होती है पैनी नजर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*