लाइव सिटीज, पटना : अलर्ट रहने की कारण पटना पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. राजधानी के अंदर से तलवार की बड़ी खेप बरामद की गई है. कोतवाली थाने की पुलिस ने 129 पीस तलवार जब्त किया है. इस मामले में तीन लोगों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया गया है. पटना के गौरिया टोली इलाके में पुलिस टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस सोर्स के मानें तो इस मामले में अब भी कई जगहों पर छापेमारी चल रही है.

दरअसल, इंटरनल सोर्सेज के आधार पर पटना पुलिस को तलवार की बड़ी खेप पटना में मंगाए जाने की इंफॉर्मेशन मिली थी. जिसके बाद एसएसपी मनु महाराज ने कोतवाली के थानेदार राम शंकर को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया था.

पटना पुलिस पर हमला कर अपराधी छुड़ाने की प्लानिंग में था कुख्यात चड्ढा, गैंग के साथ हुआ अरेस्ट

129 पीस तलवार हुआ बरामद

थानेदार की अगुआई में पुलिस टीम ने मिले लोकेशन के आधार पर गोरिया टोली इलाके में छापेमारी की. पुलिस टीम आदित्य के पास पहुंची. होटल के बगल में ही स्थित तीन दुकानों को खंगाला. जहां से एक—एक कर दूसरे शहर से मंगाए गए नए और तेज धार वाले 129 पीस तलवार बरामद किए गए. छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने सीवान के विश्राम तिवारी, रामनाथ कुमार और गोपालगंज के राकेश मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है. इन तीनों से पुलिस टीम पूछताछ करने में जुटी है.

बताया जा रहा है कि काफी संख्या में तलवारें मंगाई गई है. जिसके बारे में पटना पुलिस छानबीन कर रही है. इन तीनों की निशानदेही पर पुलिस टीम कई दूसरे जगहों पर छापेमारी कर रही है. तलवार किसने और क्यों मंगवाए थे, इस बारे में गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है.

रामनवमी से पहले भी मिली थी तलवारों की बड़ी खेप

आपको बता दें कि इसी साल रामनवमी से पहले भी तलवारों की बड़ी खेप पटना सहित कई दूसरे जिलों में मंगाई गई थी. उस वक्त भी पटना पुलिस अलर्ट थी. जिस कारण मसौढ़ी में तलवार की बड़ी खेप को पटना पुलिस ने जब्त किया था और धार्मिक आयोजन के दौरान होने वाली गड़बड़ी की साजिश को नाकाम किया था.