राघोपुर बना लुटेरों का बड़ा ठिकाना, पुलिस ने बरामद किए पटना से लूटे 18 बाइक

patna-bike14

लाइव सिटीज, पटना : लुटेरे राजधानी में एक्टिव हैं. टू व्हीलर गाड़ियों के लूट की वारदात को अपराधी राजधानी में अंजाम देते हैं. लेकिन उसे ठिकाने लगाते हैं वैशाली जिले के राघोपुर इलाके में. मंगलवार को इस बात का खुलासा पटना पुलिस ने किया है. राघोपुर में अपराधियों ने अपना एक ठिकाना बना रखा था. जहां पटना के अलग—अलग जगहों से लूटी गई टू व्हीलर गाड़ियों को छीपकार रखा जाता था. राघोपुर सहित अपराधियों के अलग—अलग ठिकाने पर छापेमारी कर पटना पुलिस ने लूट और चोरी की कुल 18 बाइक बरामद की है. इनमें से कुछ बाइक के पार्ट्स को अपराधी पहले ही बेच चुके थे.

इस कार्रवाई को पटना सिटी के एएसपी बलिराम कुमार चौधरी और अगमकुआं के थानेदार कामाख्या सिंह ने अंजाम दिया. पुलिस टीम ने इस मामले में कुल 6 लुटेरों को भी पकड़ा है. जिनमें मणिकांत कुमार, सुमित कुमार, राजा कुमार, करम कुमार, कंचन कुमार और संतोष कुमार शामिल हैं.

patna-police-bike

ऐसे हुई कार्रवाई की शुरूआत

एसएसपी मनु महाराज के आदेश पर शहर में गाड़ियों की चेकिंग लगाई गई थी. भूतनाथ रोड में पानी टंकी मोड़ के पास पुलिस को देख बाइक पर बैठे दो युवक भागने लगे थे. जिन्हें शक के आधार पर पुलिस टीम ने खदेड़ कर पकड़ा. जो सुमित और मणिकांत थे. इनके पास से दो बोतल शराब भी पुलिस ने बरामद की. खास बात ये है कि बाइक इनकी नहीं थी. पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि उसे राजा और करण ने बाइक दी थी.

patna-bike11

इनकी निशानदेही पर दाउदबिगहा मंदिर के पास से राजा और करण को पुलिस ने पकड़ा. इनके पास से पुलिस ने 4 बोतल शराब और लूट की दो बाइक बरामद की.

10 हजार में बेच देते थे बाइक

एक—एक कर पकड़े गए चारों अपराधी से पुलिस ने लंबी पूछताछ की. जिसके बाद काफी खुलासे भी हुए. इन अपराधियों ने पुलिस को बताया कि अगमकुआं, पत्रकार नगर, बहादुरपुर, रामकृष्णा नगर और बाइपास थाना इलाकों में लुटेरे एक्टिव हैं. इन इलाकों से लूटे और चोरी किए गए बाइक को संतोष और कंचन के पास सिर्फ 10 हजार रुपए में बेच दिया करते थे. फिर पुलिस ने इन दोनों को पकड़ा.

इनके निशानदेही पर ही पटना पुलिस वैशाली के राघोपुर पहुंची और वहां के ठिकाने से 15 बाइक बरामद की. एसएसपी के अनुसार ये गैंग काफी बड़ा है. सबकी पहचान की जा रही है. पुलिस टीम गैंग में शामिल अपराधियों को ​जल्द ही गिरफ्तार करेगी.

About Amit Jaiswal 690 Articles
पटना में क्राइम की हर खबरों पर होती है पैनी नजर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*