पटना पुलिस से औरंगाबाद की लड़की करती रह गई फरियाद, लड़के ने कर ली दूसरी शादी

patna, पटना, bihar crime, patna crime, patna police, पटना क्राइम, पटना न्यूज, बिहार न्यूज, पटना पुलिस, पटना महिला पुलिस, पटना महिला थाना, महिला थाना पटना, MAHILA THANA PATNA, PATNA WOMAN POLICE STATION, patna news in hindi, patna news samachar,

लाइव सिटीज, पटना : औरंगाबाद की एक लड़की पटना पुलिस से फरियाद करती रही. वो कहती रही कि एयरफोर्स में तैनात उसका प्रेमी उसे धोखा दे रहा है. उससे शारीरिक संबंध बनाने के बाद अब लड़का दूसरी जगह शादी करने जा रहा है. अगर ऐसा हुआ तो अनर्थ हो जाएगा. उसकी लाइफ बर्बाद हो जाएगी. एसएसपी मनु महाराज ने परेशान लड़की की बातों को गंभीरता से लिया था. एसएसपी के आदेश पर ही पटना के महिला थाना में केस नंबर 41/18 दर्ज किया गया था.

हालांकि केस दर्ज होने के बाद महिला थाना की ओर से न तो इस मामले की सही से जांच की गई और न ही किसी प्रकार की ठोस कार्रवाई ही की गई. जिसका नतीजा ये है कि लड़की के प्रेमी पप्पू कुमार ने औरंगाबाद जिले के ही रहने वाली दूसरी लड़की से शादी कर ली. संभावना है कि ये शादी 30 अप्रैल को हुई है.

PATNA-MARRIAGE, patna, पटना, bihar crime, patna crime, patna police, पटना क्राइम, पटना न्यूज, बिहार न्यूज, पटना पुलिस, पटना महिला पुलिस, पटना महिला थाना, महिला थाना पटना, MAHILA THANA PATNA, PATNA WOMAN POLICE STATION, patna news in hindi, patna news samachar,
पीड़िता ने पेश किया शादी का सबूत

ये है पूरा मामला

पीड़ित लड़की औरंगाबाद की रहने वाली है और पटना में नर्सिंग की स्टूडेंट है. प्रेमी पप्पू कुमार औरंगाबाद जिले के हरपुरा नरहू बीघा के रहने वाले वीरेंद्र सिंह का बेटा है. पप्पू एयरफोर्स में जॉब करता है और इसकी पोस्टिंग कोयम्बटूर में है. पीड़ित लड़की की मानें तो साल 2014 से ही पप्पू उसके साथ रिलेशन रख रहा था. पहली बार उसे पटना के एक होटल में लेकर गया था. जहां पर उसने जबरन लड़की की मांग में सिंदूर डाल दिया था और उसके बाद से उसे अपनी वाइफ मानने लगा.

इसके बाद कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया. पटना में जिस जगह पर लड़की रहती है, वहां भी वो अक्सर आता जाता था. जब पीड़ित लड़की को पता चला कि पप्पू उसे छोड़कर दूसरी जगह शादी करने जा रहा है, उसके बाद से ही न्याय दिलाने के लिए पुलिस वालों से गुहार लगा रही थी. VIDEO : जिन्ना पर नहीं होनी चाहिए राजनीति, बोले मधेपुरा सांसद पप्पू यादव…

BMP में तैनात जीजा पर पैरवी का आरोप

पीड़ित लड़की के अनुसार पप्पू का जीजा रणविजय कुमार BMP में किसी पोस्ट पर तैनात है. इसकी पोस्टिंग पटना में ही है. महिला थाना में दर्ज कराए गए केस में लड़की ने र​णविजय को भी नामजद किया है. लड़की का आरोप है कि जीजा ने अपने लेवल से इस केस को मैनेज किया. केस में पैरवी करवाई और किसी प्रकार की कानूनी कार्रवाई नहीं होने दी. जबकि एसएसपी की तरफ से लड़के को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया था.

IO ने बरती लापरवाही

इस केस की जांच और कार्रवाई का जिम्मा सब इंस्पेक्टर पार्वती को दिया गया था. आरोप है कि इस केस में शुरू से ही आईओ पार्वती ने लापरवाही बरती. पीड़िता ने पहले ही बता दिया था कि लड़का 30 अप्रैल को शादी करने जा रहा है. लेकिन दिए गए इंफॉर्मेशन को आईओ ने अनसूना कर दिया और अचानक लंबी छुट्टी पर चली गई.

इसके बाद पीड़िता ने एसएसपी से कंप्लेन की. 3 मई को एसएसपी के आदेश पर कार्रवाई करने के लिए महिला थाने की दूसरी सब इंस्पेक्टर संगीता कुमारी को भेजा गया. लेकिन कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति कर वो भी वापस लौट आई. महिला थाने की पुलिस की लापरवाही का नतीजा ये है कि आनन—फानन में पप्पू की शादी एक मंदिर में करा दी गई. जहां पर फैमिली के कुछ लोग मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*