वायरलेस पर SSP के आदेश को अनसुना कर गए थानेदार, परफॉर्मेंस भी है सबसे खराब

manu-maharaj
पटना एसएसपी मनु महाराज (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, पटना : वायरलेस के जरिए पटना जिले के थानेदारों को अपने इलाके में अपराधियों और शराब के धंधेबाजों के खिलाफ स्पेशल ड्राइव चलाने का आदेश एसएसपी की ओर से दिया गया था. लेकिन दुल्हिन बाजार के थानेदार एसएसपी के आदेश पर किए गए वायरलेस मैसेज को अनसूना कर गए. स्पेशल ड्राइव के तहत दुल्हिन बाजार के थानेदार ने किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की. थानेदार की इस लापरवाही को एसएसपी मनु महाराज ने खुद पकड़ा है. अब लापरवाही बरतने वाले इस थानेदार के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई होगी. इन्हें शो कॉज किया गया है.

एसएसपी की मानें तो काम—काज, अपराधियों की गिरफ्तारी और अपने इलाके में अपराध पर लगाम लगाने के मामले में दुल्हिन बाजार के थानेदार का परफॉर्मेंस भी सबसे खराब मिला है. दरअसल, ड्यूटी पर आते ही पटना के एसएसपी मनु महाराज ने काम—काज को लेकर अपने रूख को स्पष्ट कर दिया है. मंगलवार को सुबह से ही क्राइम मीटिंग का सिलसिला उन्होंने शुरू कर दिया है.

सबसे पहले पटना वेस्ट जोन के थानेदारों के साथ मीटिंग हुई. वेस्ट जोन के तहत कुल 13 थाने आते हैं. क्राइम मीटिंग में हर एक थाने के थानेदारों की परफॉर्मेंस को चेक किया गया.

नौबतपुर का सबसे बेहतर परफॉर्मेंस

वेस्ट जोन के 13 में तीन थाने ही ऐसे मिले जिनके परफॉर्मेंस बेहतर पाई गई है. इसमें नौबतपुर, विक्रम और जानीपुर थाना शामिल है. एसएसपी के अनुसार इन तीनों में भी नौबतपुर थाना का परफॉर्मेंस सबसे बेहतर मिला है. जबकि 9 थानों का परफॉर्मेंस खराब मिला है. वहीं, दुल्हिन बाजार का सबसे खराब परफॉर्मेंस पाया गया है.

4—5 दिनों में होगी थानों की ग्रेडिंग

एसएसपी मनु महाराज लंबी ट्रेनिंग के बाद ड्यूटी पर आए हैं. इसलिए वो खुद एक—एक कर हर थाने के काम—काज का रिव्यू कर रहे हैं. असल में रिव्यू का एक बड़ा रिजन भी है. क्योंकि काम—काज के आधार पर थानों की ग्रेडिंग की जाएगी. एसएसपी की मानें तो 4-5 दिनों में ही हर थाने की ग्रेडिंग उनके परफॉर्मेंस के आधार पर कर दी जाएगी.

आॅपरेशन चलाएंगे एएसपी

दियारा इलाके से शराब की खेप लगातार पटना में आ रही है. खासकर दानापुर से लेकर बिहटा इलाके में. शराब के सप्लायरों को पकड़ने और इस धंधे पर लगाम लगाने का आदेश एएसपी आॅपरेशन को दिया गया है. इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है.

VIDEO : राज्यसभा में बढ़ने वाला है बीजेपी का दबदबा…

VIDEO : कांग्रेस से जदयू में गये अशोक चौधरी ने बड़ा खुलासा करने का किया था दावा, लेकिन इंतजार ही करते रह गये लोग…

About Amit Jaiswal 947 Articles
पटना में क्राइम की हर खबरों पर होती है पैनी नजर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*