दिल्ली में JNU छात्र संघ में लेफ्ट की जीत पर पटना में खूब उड़े गुलाल, बंटीं मिठाइयां

दिल्ली जेएनयू छात्र संघ में लेफ्ट की जीत पर पटना में खुशी से झूमे छात्र....

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : दिल्ली में JNU छात्र संघ के चुनाव में अध्यक्ष समेत सभी पदों पर लेफ्ट कैंडिडेट की जीत पर पटना में वाम छात्र संगठनों ने जमकर गुलाल उड़ाए. एक-दूजे को मिठाई भी खिलाई. इतना ही नहीं, 18 सितंबर को AISA-AISF ने पटना में विजय जुलूस निेकालने का निर्णय लिया है. रविवार को पटना विश्विद्यालय गेट पर AISA-AISF ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में लेफ्ट की हुई ऐतिहासिक जीत पर सभा आयोजित की और इसी में जुलूस निकालने का निर्णय लिया.

सभा को संबोधित करते हुए AISA के राज्य अध्यक्ष मोख्तार और AISF के राज्य सचिव सुशील कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि इस बार जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में लेफ्ट की ऐतिहासिक जीत केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ छात्रों के गुस्से को प्रदर्शित करता है. पिछले 2 वर्षों से जिस तरह से जवाहरलाल यूनिवर्सिटी को बदनाम करके सीट कट, फंड कट करके छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों को खत्म करने की सुनियोजित कोशिश चली. यह उसी का परिणाम है.

उन्होंने कहा कि जिस तरह से चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने का प्रयास ABVP के के लोगों की ओर से किया. इसके बाद भी जवाहर लाल नेहरू विश्विद्यालय के छात्रों ने फिर से एक बार लोकतंत्र के पक्ष में अपना मत दिया और ये चेतावनी मोदी सरकार को दी कि तुम्हारी छात्र विरोधी और शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेगा. इस जीत को JNU के छात्रों की जीत बताते हुए दोनों वक्ताओं ने कहा कि इस मैंडेट के बाद JNU में छात्र एवं शिक्षा हित की लड़ाई और तेज़ होगी.

उन्होंने कहा कि छात्र हितों की लड़ाई तेज़ करने के लिए इस बार पटना विश्वविद्यालय में भी लेफ्ट यूनिटी के पक्ष में मतदान की अपील की. छात्र नेताओं ने कहा कि 18 सितंबर को बड़ी तैयारी के साथ पटना में विजय जुलूस निकाला जाएगा. सभा की अध्यक्षता AISA के रामजी यादव और AISF के मीर सैफ अली ने की. वहीं कार्यक्रम में विकास, रंजीत पंडित, दानिश अनवर, महेश कुमार, भाग्य भारती, संतोष आर्या, रिंचु, अपूर्व, शुभम, काजी शाहबाज, राहुल, विद्यानंद, मौर्या, रोहित, फैज़ान, शुभम, शरीफ, अराफात, अमित, दिलनवाज, अमित, सैफ, तौसिक समेत दर्जनों छात्र मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*