खुशखबरी : आज खुल जाएगा पटना का चिड़ियाघर, डेढ़ महीने से लटका है ताला

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : करीब डेढ़ महीने से पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में लटका ताला अब खुलने वाला है. बर्ड फ्लू की आशंका से बंद किए गए पटना के चिड़ियाघर को मंगलवार 12 फरवरी यानी आज से खोल दिया जाएगा. जू प्रबंधन द्वारा यह फैसला बर्ड फ्लू के संभावित खतरे के समाप्त होने के बाद लिया गया है. इस संबंध में जू के निदेशक नंदकिशोर ने ये फैसला पशुपालन विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद लिया है.

बता दे कि दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में भोपाल लैब से बर्ड फ्लू को लेकर 26 सैम्पल्स की जो रिपोर्ट आई थी जो निगेटिव थी, यानि एविएन एन्फ्लूएंजा की रिपोर्ट खारिज कर दी गई . ऐसे में बर्ड फ्लू के खतरे की समाप्ति के बाद इसके बाद चिड़ियाघर के निदेशक नंदकिशोर ने जू खोलने का निर्णय ले लिया है. पशुपालन विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद इसे मंगलवार से ही खोलने का निर्णय कर लिया गया है.

LIVE – बिहार बजट : पोशाक राशि के लिए 1000 से बढ़ाकर 1500 रुपए तो सेनिटरी नैपकिन के लिए 300 रुपए…

गौरतलब है कि बीते साल दिसंबर के आखिरी सप्ताह में अचानक कई मोरों की मौत हो गई थी. जिसके बाद जांच में H5N1 वायरस की पुष्टि होने की बात कही गई थी.

जांच रिपोर्ट के आते ही प्रशासन ने एहतियातन के तौर पर पटना जू को बंद कर दिया था. अब करीब डेढ़ महीना पर पटना का चिड़ियाघर आम जनों के लिए खोला जा रहा है. वहीं वैलेंटाइन डे से पहले चिड़ियाघर के खुलने की खबर से युवाओं में काफी उत्साह है.

About परमबीर सिंह 1326 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*