भागलपुर में बारिश से बेहाल हुई जिंदगियां, तटबंध टूटने से घरों में कैद हुए लोग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के विभिन्न जिलों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इससे कई इलाकों में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. वहीं, भागलपुर के सुल्तानगंज में लगातार मुसलाधार पानी होने से खानपुर पंचायत के इंग्लिश रतनपुर के पास बडुआ नदी का तटबंध टूट गया. जिससे आसपास के गांव के कई घरों में पानी प्रवेश कर गया है. साथ ही हजारों एकड़ में लगी फसल भी पानी में डूब गई.

आनन -फानन में तटबंध टूटने की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई, जिसके बाद स्थल निरीक्षण करने सीओ शंभु शरण राय दल बल के साथ पहुंचे और तटबंध का जायजा लिया. इस दौरान सीओ शंभु शरण राय ने बताया कि अधिक बारिश होने पर बडुआ नदी में तेज बहाव होने पर बांध 50 फीट टूट गया है. जिससे कई लोगों के खेतों में पानी जाने से फसल डूब गया है. साथ ही कई लोगों के घरों में पानी चला गया है.



जिला परिषद सदस्य बलराम मांझी ने बताया कि बडुआ नदी का बांध टूटने से इंग्लिश  खानपुर, कुमारपुर, रशिदपुर के किसानों का फसल पानी में डूब जाने से बर्बाद हो गया. उन्होंने कहा की जो किसान खेती से अपना जीवन यापन करते थे. उन किसानों के साथ भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है. 

जिला परिषद सदस्य ने बिहार सरकार से मांग किया की ऐसे किसानों को फसल क्षति का मुआवजा दिया जाए. जिससे किसानों को राहत मिल सके. वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि तेज बारिश व बांध टूटने से लोगों के घरों में पानी चला गया है. कई गांवों में लोगों की आवाजाही बंद हो गई है.