मुजफ्फरपुर में सार्वजनिक सड़क पर खड़ी कर दी गई दीवार, जानिए कारण

लाइव सिटीज,(विकाश कुमार): देश की आजादी के साथ ही बंटवारे का एक जख्म भी मिला था जिसे आज तक भरने की सारी कवायद विफल रही है. लेकिन देश में ही कई ऐसे जहग हैं जहां आपस में आज भी बंटवारे देखने को मिलते हैं. अभी तक आपने निजी संपत्ति के बंटवारे के बारे में सुना होगा, लेकिन बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कुछ और ही देखने को मिला है.

अंसारी और शेख समाज के लोगों ने बांट ली सड़क

यहां एक ही धर्म के दो समाजों ने सरकारी सड़क पर हीं बंटवारे की दीवार खड़ी कर दी है. यहां सरकारी सड़क को ही दो समाजों के लोगों ने बीचों बीच बांट दिया है. दरअसल मामला मुजफ्फरपुर के कांटी थाना क्षेत्र के पानापुर हवेली पंचायत के दामोदरी टोला का है. जहां 70 घरों का यह मुस्लिम टोला शेख और अंसारी की आग में झुलस रहा है.

जानकारी के अनुसार गांव में रह रहे इन दोनों समाजों के लोगों के बीच नफरत की ऐसी आग है कि उन्होंने सार्वजनिक सड़क पर भी साथ चलना मंजूर नहीं है. यहीं कारण है कि इन्होने सरकारी सड़क को भी बांट लिया है. आधी सड़क पर अंसारी बिरादरी और आधी पर शेख बिरादरी वाले चल रहे हैं और बीच में एक बंटवारे की दीवार खड़ी कर दी गई है.

ये था मामला

जानकारी के अनुसार 17 नवंबर को दामोदरी गांव में शादी समारोह में डीजे साउंड पर डांस करने को लेकर विवाद हुआ. देखते ही देखते विवाद बढ़ गया. दोनो पक्षों में बात मारपीट तक आ पहुंची और आपसी झगड़े का निपटारा सड़क के बटवारे पर जाकर खत्म हुआ. दोनो पक्षों ने सड़क पर 300 फिट की लंबी दीवार खड़ी कर दी. बताया जा रहा हैं कि पूर्व मुखिया जियाउल होदा द्वारा इस सड़क का निर्माण कराया गया था.

डीजे पर नाचने के विवाद के कारण सड़क के बीचों बीच दीवार खिंच दी गई है. वही अब इस दीवाल के कारण यहां आनेवाले आसपास के लोगों को काफी दिक्क्तें उठानी पड़ रही है. सड़क पर दीवार हो जाने से अब गांव में गाड़ियां नहीं जा सकती हैं. इस संबंध में कांटी सीओ से संपर्क करने की प्रयाश की गई तो उनका कॉल नहीं लगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*