बेतिया राज की जमीन खाली कराने पहुंची थी पुलिस, लोगों ने कर दिया पथराव

Bettiah
Bettiah

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: अतिक्रमण हमेशा से पुलिस और प्रशासन के लिए एक बड़ी मुसीबत बनी रहती है. इस दौरान पुलिस को कई बार लोगों के घुस्से का शिकार होना पड़ता है. ऐसा ही कुछ पुलिस के साथ बिहार के पश्चिमी चंपारण के बेतिया में हुआ. यहां पुलिस बेतिया राज की जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची थी लेकिन लोगों के गुस्से का शिकार हो गई.

बेतिया राज की जमीन खाली कराने पहुंची थी पुलिस

दरअसल मामला बेतिया में एनएच 28बी का हैं. यहां पुलिस और लोगों के बीच घंटों गहमागहमी जारी रही. एनएच 28बी पर मनुआपुल थाना क्षेत्र के भरपटिया सियारोसती में बेतिया राज की एक जमीन है. एनएच किनारे हजारी बगीचा के नाम से बेतिया राज की जमीन है जिसमें वर्षों से दर्जनों लोग घर बनाकर रह रहे थे. आज पुलिस यहां अतिक्रमण हटाने पहुंची थी. लेकिन पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. इसमें एसपी जयंतकांत सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.

पुलिस और ग्रमिणों के बीच इस गतिरोध को काबू करने के लिए कई थानों की पुलिस को मौके पर पहुंचना पड़ा, जिसके बाद स्थिति को कंट्रोल किया जा सके. इसके बाद लगभग एक दर्जन थानों की पुलिस के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

बता दे कि हाल हीं में मनुआपुल थाना के नए भवन का निर्माण करने के लिए उक्त जमीन को चिन्हित किया गया है और प्रशासन की टीम उसी जमीन को खाली कराने पहुंची थी. पुलिस के यहां पहुंचने के बाद लोगों ने पहले तो आगजनी कर एनएच को जाम किया. लेकिन बाद में पुलिस पर जमकर पथराव किया गया. फिलहाल हालात नियंत्रण में है और मौके पर पुलिस कैंप कर रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*