अररिया : बिना मास्क के सड़कों पर घूम रहे लोग, कोरोना को दे रहे आमंत्रण

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : तस्वीर में दिख रही भीड़ से आप इस बात का अंदाज़ा लगा सकते हैं कि लोगों को कोरोना से कितना डर लग रहा है. यह तस्वीर बिहार के अररिया जिले की है. अररिया में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बावजूद अधिकांश लोग सतर्कता की जगह बेपरवाह बने हुए हैं. जिले में अब तक कोरोना से नौ लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद भी लोग सरकारी निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं.

लोग न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क का प्रयोग कर रहे हैं. सबसे खराब स्थिति शहर के चांदनी चौक से हटिया रोड व सब्जी मंडियों की है न तो लोगों के चेहरे पर मास्क और न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है. कोरोना के नये-नये केस सामने आने से लोग खौफजदा तो दिख रहे थे लेकिन इनमें कोरोना महामारी से निपटने के प्रति सजगता व सतर्कता नहीं थी.



शहर का हृदयस्थल चांदनी चौक पर बड़ी संख्या में लोग दिखे, लेकिन शायद ही किसी के चेहरे पर मास्क हो. सरकारी निर्देश के बाद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन के प्रति उदासीन दिखे. खास बात यह कि इसमें कई पढ़े लिखे लोग भी थे. काली मंदिर चौक से चांदनी चौक होकर जीरोमाईल जाने वाली सड़कों पर लोग ऐसे टहल रहे थे कि मानो कहीं कुछ हुआ ही नहीं. कमोवेश यही स्थिति जामा मस्जिद रोड, विकास मार्केट आदि जगहों का था. ग्रामीण हाट में स्थिति और भी खराब होने की बात कही जा रही है.

इधर डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने लोगों से अपील की कि आपकी सतर्कता ही समाज को संक्रमण से दूर रखेगा. इसलिए सावधानी बरतें और घरों में रहें. जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें लेकिन मास्क लगाकर. सोशल डिस्टेसिंग को हमेशा ध्यान में रखें. वहीं सीएस डॉ. एमएमपी सिंह ने कहा कि सरकारी निर्देशों व नियमों का पालन करके ही हम कोरोना संक्रमण से बच सकते हैं.