हाजीपुर : बर्तन, बेंच और कुर्सी लेकर सड़क पर निकल आए लोग, क्वारेंटाइन सेंटर की कुव्यवस्था से थे नाराज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: वैशाली जिला के लालगंज में शनिवार को एबीएस कॉलेज में बने क्वारेंटाइन सेंटर की कुव्यवस्था से नाराज प्रवासी मजदूरों ने जमकर हंगामा किया. क्वारेंटाइन सेंटर के सभी प्रवासी मजदूर बाहर निकल कर सड़क पर आ गए. मजदूरों ने खाने का बर्तन और बेंच, कुर्सी रखकर सड़क जाम कर दिया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं प्रशासन मूकदर्शक बना रहा. प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा घंटों मौके पर नहीं पहुंचा.

प्रवासी मजदूरों का कहना है कि एबीएस कॉलेज क्वारेंटाइन सेंटर में भारी कुव्यवस्था का आलम है, लेकिन प्रशासन की ओर से सुध लेने के बदले शिकायत करने पर गाली गलौच की जा रही है. तरह-तरह से धमकाया भी जा रहा है, जिससे तंग आकर उन्हें सड़क पर उतरना पड़ा है. प्रवासी मजदूरों का कहना है कि इसी क्वारेंटाइन सेंटर से कोरोना मरीज मिल चुका है बावजूद इसके इसकी साफ-सफाई नहीं की जा रही है. क्वारेंटाइन सेंटर परिसर में गाय का एक बच्चा कई दिनों से मरा पड़ा है, जिसके दुर्गंध से प्रवासी मजदूर काफी परेशान हैं. वहीं प्रवासी मजदूरों को घटिया खाना परोसा जा रहा है, जिसके चलते नाराज प्रवासी मजदूरों ने हंगामा किया.

प्रवासी मजदूरों ने घटिया खाना का नमूना दिखाते हुए कहा कि जो खाना दिया जा रहा है वह खाने लायक नहीं है. शिकायत करने पर गाली गलौज की जा रही है. प्रवासी मजदूरों का यहां तक कहना है कि यदि प्रशासन कोई व्यवस्था नहीं कर पा रहा है तो उन्हें लिखकर सेंटर से घर जाने की अनुमति दे.

गौरतलब है कि प्रवासी मजदूरों को गांववाले और घरवाले भी नहीं आने दे रहे हैं. वहीं इन सेंटरों में उनकी हालत बद से बदतर हो रही है, लेकिन प्रशासन अभी तक लापरवाह बना हुआ है . स्थानीय राजद देता राजीव कुमार ने कहा कि क्वारेंटाइन सेंटरों पर तमाम तरह की अव्यवस्था है, लेकिन सरकार और प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है.