पिछले दस दिनों में मिली बड़ी राहत, पेट्रोल 2 रुपये 8 पैसे हुआ सस्ता

Patna
petrol

लाइव सिटीज. सेंट्रल डेस्क : पीछले कुछ दिनों से देश भर में घट रहे पेट्रोल और डीजल के दामों के बीच आज बिहार में भी फिर से पेट्रोल ओर डीजल के दामों में गिरावट देखी गई है. पेट्रोल—डीजल के दामों में कल के बाद आज भी गिरावअ जारी रही. आज पेट्रोल 38 पैसा और डीजल 35 पैसे सस्ता हुआ है.आपको बता दे कि इससे पहले कल यानि 26 अक्टूबर को भी पेट्रोल के दामो में 24 पैसे की कमी देखी गई थी.वहीं डीजल की कीमतों में मात्र 7 पैसे की गिरावअ आई थी.

पेट्रोल 38 पैसे और डीजल 35 पैसे हुआ सस्ता

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज पटना में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार तीसरे दिन भी गिरावत देखी गई. पटना में आज पेट्रोल के दामों में 38 पैसे और डीजल के दामों में 35 पैसे की कटौती हुई है. जिसके बाद पटना में अब पेट्रोल कीमत 84.14रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं डीजल अब 77.09रुपये प्रति लीटर मिलेगा. आपको बता दे कि अंतराष्ट्रीय बजार में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार गिरावट हो रही है. जिसका असर देश के साथ साथ बिहार में भी दिख रहा है.

पिछले 10 दिनों से घट रहे हैं पेट्रोल डीजल के दाम

आपको बता दे कि इससे पहले पेट्रोल के दामों में 18 अक्टूबर के बाद से ही पेट्रोल और डीजलों की कीमतो में कमी देखी जा रही है. आपको बता दे कि 18 अक्टूबर के बाद से पटना में पेट्रोल की कीमतों में 2 रुपये 8 पैसे की कमी आई है. वहीं बात अगर डीजल की करें तों 18 अक्टूबर के बात से अभी तक कुल 1 रुपये 19 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है.

पीछले तीन दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 0.76 पैसे की कमी आई है जिसमें 25 तारीख को 14 पैसे, 26 तारीख को 24 पैसे और 27 अक्टूबर को 38 पैसे की गिरावट देखी गई. वहीं डीजल की कीमतो में पीछले तीन दिनों में कुल 47 पैसे की कमी आई है. जिसमें 25 को 5 पैसे, 26 तारीख को 7 पैसे और 27 तारीख को 35 पैसे की कमी आई है.

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में घट रहे  हैं पेट्रोल के दाम

बताते चले कि पीछले महीने पूरे देश में पेट्रोल ओर डीजल के दामो में बेतहासा वृद्धिके कारण सरकार को काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी. जिसके बाद सरकार ने 2 रुपये वैट भी घटाया था ओर राज्य सरकारों से भी ऐसा करने को कहा था. जिसके बाद बिहार सरकार की ओर से भी 2 रुपये वैट घटाया गया था.लेकिन बावजूद इसे अगले दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई थी. वहीं अब जब इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल—डीजल के दाम घट रहे है तो देश के साथ ही बिहार में भी इसका असर दिख रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*