सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार की परेशानी बढ़ी, पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर

anand kumar,super 30, ajay bahadur singh, jindagi, Odisha, medical ,medical jindagi, medical student , आनंद कुमार, आनंद सुपर 30 , अजय बहादुर जिंदगी, जिंदगी, मेडिकल तैयारी

लाइव सिटीज डेस्क : सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार अपनी उपलब्धियों से पिछले एक दशक से बिहार को गौरवान्वित कर रहे हैं. देश-दुनिया तक में उनकी चर्चा होती है. हर साल जब आईआईटी का रिजल्ट आता है, तो वे अपनी सफलताओं को लेकर मीडिया में छा जाते हैं. लेकिन इस बार मामला दूसरा है. इस बार वे बता नहीं पा रहे हैं कि उनके सफल बच्चे कहां हैं? लाइव सिटीज ने इसे लेकर पहले भी खुलासा किया है. लेकिन वे नहीं बता पा रहे हैं कि इस बार उनके सफल 26 बच्चे कहां हैं? वहीं सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार की परेशानी बढ़ गयी है. उनके खिलाफ पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी है.

जानकारी के अनुसार सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार पर कथित फर्जीवाड़े के विरुद्ध बुधवार को पटना हाईकोर्ट में लोकहित याचिका दायर की गयी है. यह लोकहित याचिका पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता मणिभूषण प्रताप सेंगर ने दायर की है. दायर लोकहित याचिका में बताया गया है कि सुपर थर्टी के संचालक द्वारा बड़ी संख्या में अवैध रूप से संपत्ति अर्जित की गयी है. लोकहित याचिका के माध्यम से इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की भी मांग की गयी है.

दरअसल इस साल 6 जून को आईआईटी का रिजल्ट आया तो फिर आनंद सुपर-30 ने दावा किया कि उनके 30 में से 26 बच्चों ने बाजी मारी. बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया. लेकिन जब नाम सामने लाने की बारी आयी, तो खुलासा सामने आने लगे. बताया गया कि इस बार उनके बच्चे सफल नहीं हुए हैं. मामला लाइव सिटीज के पास भी आया. लाइव सिटीज ने भी आनंद सुपर-30 के बच्चों को खोजना शुरू किया तो सफल बच्चों के बारे में पता ही नहीं चला. आनंद कुमार से सफल बच्चों की लिस्ट मांगी. पर, उसका भी अब तक जवाब नहीं आया. लाइव सिटीज ने इस पर जब छानबीन की तो पता चला कि फोटो में जिन सफल बच्चों को दिखाया गया है, उनमें से किसी का भी आईआईटी में एडमिशन नहीं हुआ है. बहरहाल बुधवार को आनंद के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में लोकहित याचिका दायर की गई है. इससे उनकी परेशानी और बढ़ने वाली है.

बड़ा सवाल : कहां गये IIT में सफल हुए सुपर-30 के 26 बच्चे, नहीं बता रहे हैं आनंद कुमार

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*