IPL 2022 Final GT vs RR देखने जाएंगे पीएम मोदी और अमित शाह!, एआर रहमान, रणवीर सिंह भी मचाएंगे धूम

लाइव सिटीज पटना: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का फाइनल मुकाबला आज (29 मई) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. खिताबी मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है. फाइनल मुकाबला रात 8 बजे से खेला जाएगा, हालांकि इससे पहले क्लोजिंग सेरेमनी कराई जाएगी. यह सेरेमनी करीब 65 मिनट की होगी. सेरेमनी शाम 6.25 बजे से शुरू हो जाएगी. जिसमें बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह, सिंगर और कंपोजर एआर रहमान, निति मोहन और उर्वशी रौतेला से लेकर कई बड़ी हस्तियां शिरकत करने वाली हैं. मीडिया रिपोर्टस की माने तो पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के भी फ़ाइनल मैच देखने आ सकते हैं.

बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी आईपीएल का फाइनल देखने आ सकते हैं. ऐसे में स्टेडियम परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दरअसल पीएम मोदी पहले से ही गुजरात के दौरे पर हैं. गुजरात टाइटन्स (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच होने वाले फ़ाइनल मैच को देखने के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शक मौजूद होंगे. क्लोजिंग सेरेमनी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह सहित, टीम इंडिया के कुछ पूर्व कप्तानों के उपस्थित रहने की संभावना है.

खिताबी मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है. लीग स्टेज के दौरान यही दोनों टीमें प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रही थीं. अब फाइनल में भी टूर्नामेंट की सबसे मजबूत दो टीमें गुजरात और राजस्थान आमने-सामने होंगी. गुजरात टाइटन्स (GT) पहली बार फ़ाइनल खेल रही है जबकि राजस्थान रॉयल्स (RR) एक बार आईपीएल का विजेता बन चुकी है. दोनों टीमों का अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है.

बता दें कि गुजरात टाइटन्स (GT) ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने लीग राउंड में 14 में से 10 मैच जीते थे. गुजरात 20 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर रही थी. गुजरात क्वालिफायर-1 में राजस्थान को हराकर फाइनल में पहुंची है. वहीं राजस्थान रॉयल्स (RR) क्वालिफायर-2 में जोस बटलर की धमाकेदार बल्लेबाजी से बैंगलोर को हराकर फाइनल में पहुंची. गुजरात के लिए सबसे बड़ी चुनौती जोस बटलर के बल्ले पर अंकुश लगाने की होगी. इस समय बटलर के बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं.