रात में लोग स्टेशन पहुंचते थे तो बाहर जाने के लिए सुबह का इंतजार करते थे, कारण सिर्फ एक पार्टी थी- पीएम मोदी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए अब पूरे दम खम के साथ जुट गया है. पीएम मोदी भी बिहार पहुंच गए हैं. पीएम मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार दोनों मिलकर सभा में हुंकार भर रहे हैं. सासाराम में सभा करने के बाद पीएम मोदी गया पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी के साथ एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद थे.

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार का चुनाव इस बार दो कारणों से अहम है. पहला कि कोरोना काल में यह दुनिया सबसे बड़ा चुनाव है और दूसरा इस परिस्थिति में खुद को सुरक्षित रखते हुए लोकतंत्र को बचाना है.



पीएम मोदी ने कहा कि हमने देखा है कि 90 की दशक में बिहार के लोगों को कितना दरकिनार किया गया. उन्होंने कहा कि आपने भी इसे खूब अनुभव किया होगा. देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि आप आज एक नए बिहार को बनते देख रहे हैं. इसके लिए इस राज्य ने कितना लंबा रास्ता तय किया है. इसका आपको जरा भी अनुमान नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि पहले बिहार में अपराध कितना होता था. यही वो शहर था, जहां लोग स्टेशन से उतरने के बाद सुबह का इंतजार करते थे. ताकि जब सुबह होगी और वे अपने घर के लिए निकलेंगे. लोगों को डर रहता था कि कब उनके साथ लूटपाट और हत्या की घटनाएं घट जाए. पीएम ने कहा कि सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी के कारण लोगों की क्या स्थिति थी, ये सब जानते है.
उन्होंने कहा कि आज के युग में बिहार को लालटेन नहीं चाहिए. बिहार के लिए बिजली एक सपना था. लेकिन अब ये सभी लोगों के घरों में बिजली पहुंच गई है. आज लोग एलईडी के युग में जीना चाहते हैं.  

नरेंद्र मोदी ने कहा कि पीएम सड़क की योजना की मदद से 22 हजार करोड़ की लागत से गांव में सड़कें बनाई गई. बिजली की सुविधा दी गई. उन्होंने कहा कि इस राज्य को नक्सलियों को खत्म करने के लिए कितना जंग लड़ना पड़ा. बिहार को विकास की पटरी पर लाने के लिए काफी मेहनत की गई. उन्होंने कहा कि बिहार में अब शिक्षा, रोजगार, इंफ्रास्टचर, तकनीक आदि को बेहतर करने के लिए काम किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग ललचाने की कोशिश करेंगे. लेकिन उससे सतर्क रहना है. जिसे लोग महागठबंधन कहते है, वे बिहार को अंधकार में ले जाने की तैयारी में लगे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि पहले बच्चे स्कूल के लिए तरसते थे. लेकिन बदलते बिहार में सब ठीक हो गया है. वहीं आज का युवा मोबाइल फोन पर ही सारा काम कर लेता है. उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार बनाना है और राज्य को विकास की ओर ले जाना है.