नरेंद्र मोदी ने बिहार के शहीद थानेदार को किया याद, ​दिवंगत अश्विनी कुमार के बहाने ममता बनर्जी पर किया हमला

लाइव सिटीज, राजेश ठाकुर : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव चरम पर है. राजनेताओं की नुराकुश्ती भी चल रही है. चार चरण की वोटिंग हो चुकी है. इसे लेकर बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टार प्रचारक बने हुए हैं और वे टीएमसी सुप्रीमो व सीएम ममता बनर्जी पर बड़े-बड़े हमले कर रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने आज बिहार के शहीद थानेदार अश्विनी कुमार को याद किया. शहीद थानेदार अश्विनी कुमार के बहाने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर हमले किये.

पश्चिम बंगाल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार के पूर्णिया ज़िले में कल एक मां और एक बेटे की चिता साथ में जलाई गई. बहुत हृदय विदारक दृश्य था. उन्होंने कहा कि मां की मृत्यु अपने बेटे की हत्या के सदमे से हुई थी. वो वीर जवान दो दिन पहले अपने कर्तव्य का पालन करने बंगाल की धरती पर आया था, लेकिन यहां उसे पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी गई.

गौरतलब है कि किशनगंज के टाउन थाने में तैनात 94 बैच के इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार छापेमारी के क्रम में 9 अप्रैल की रात में पश्चिम बंगाल की सीमा में चले गए थे. तब बाइक चोरों ने अफवाह फैला कर भीड़ को जुटा लिया. फिर भीड़ ने थानेदार पर काफी हिंसक ढंग से हमला कर दिया. इसमें थानेदार अश्विनी कुमार शहीद हो गए. बेटे के गम में रविवार की सुबह उनकी मां उर्मिला देवी ने भी दम तोड़ दिया. दोनों की अंत्येष्ठि एक साथ पूर्णिया स्थित उनके पैतृक गांव में की गई. इसी को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी चुनावी सभा में शहीद इंस्पेक्टर को याद करते हुए ममता बनर्जी को निशाने पर लिया.