मुजफ्फरपुर में तालाब उगल रहा शराब, कहां है सीएम नीतीश की शराबबंदी ?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : तालाब से अब तक आपने मछली निकाली होगी या मछलियां निकलती हुई देखी होंगी. लेकिन क्या आपने कभी तालाब से शराब निकलते हुए देखा है. नहीं देखा है तो जान लीजिए कि पूर्ण शराबबंदी वाले सीएम नीतीश कुमार के बिहार में तालाब शराब और बीयर की बोतलें उगलती है. ये अनोखा मामला बिहार के मुजफ्फरपुर का है जहां पुलिस को एक तालाब से शराब की बड़ी खेप बरामद किया है.

गुप्त सूचना पर कार्रवाई

मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि कि बरूराज थाना क्षेत्र के लक्ष्मिनिया गांव में तालाब में शराब छुपाने की सूचना मिली थी. गुप्त सूचना के आधार पर जब पुलिस ने कार्रवाई की तो मामला सही निकला. बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर पुलिस की टीम ने जब तालाब की जांच की तो उसमें से विदेशी शराब और बीयर की बड़ी खेप बरामद की गई. एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि बोरियों में भरकर शराब की बोतलों को पानी के अंदर छिपाई गई थी. बोरों को रस्सी से बांध दिया गया था. हालांकि छापेमारी के दौरान कारोबारी की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस आरोपी की तलाश के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है.

एसएसपी ने बताया कि जिले में शराब के अवैध कारोबार को लेकर पुलिस काफी चौकस है और कार्रवाई की जा रही है. जिले समेत आसपास के सिंडिकेट को चिन्हित करने के साथ ही समूह के सदस्यों की गिरफ्तारी और शराब की बरामदगी लगातार की जा रही है.

बिहार में पूर्ण शराबबंदी है

बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. शराब रखने या पीने पर सख्‍त कार्रवाई का प्रावधान किया गया है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी फरमान जारी किया है कि दूसरे राज्यों से भी शराब पीकर बिहार में घुसना कानूनन गलत है. हालांकि पूर्ण शराबबंदी के बावजूद भी राज्य में शराब पीने और शराब के अवैध कारोबार पर पूरी तरह से शिकंजा नहीं कसा जा सका है. मुजफ्फरपुर में तालाब से शराब बरामदगी इसी का जीता-जागता नमूना है.

तेजस्वी यादव की पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी, ED की ट्रायल पर रोक लगाने की मांग

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*