डेढ़ महीने बाद बिहार में बरामद हुआ मध्य प्रदेश से किडनैप सीमेंट कारोबारी, 1 करोड़ थी डिमांड

लाइव सिटीज, पटना : बिहार पुलिस के हाथ शनिवार को एक बड़ी सफलता लगी है. मध्य प्रदेश से डेढ़ महीने पहले किडनैप किए गए सीमेंट कारोबारी को बिहार के अंदर से बरामद किया गया है. इस काम में रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह और उनकी टीम का बड़ा इंपॉरटेंट रोल रहा है. जिस सीमेंट कारोबारी को बरामद किया गया है, उनका नाम संत बहादुर लाला है. मध्य प्रदेश के रीवा से 23 जुलाई इन्हें किडनैप किया गया था. किडनैपर्स पुलिस की वेश में थे.

किडनैपर्स ने कारोबारी के फैमिली वालों से एक करोड़ रुपए के फिरौती की डिमांड की थी. जिस नंबर से कॉल किए जा रहे थे, उन नंबर्स का टावर लोकेशन मुंबई मिल रहा था. किडनैपर्स लगातार चकमा दे रहे थे. फिरौती की रकम लेकर फैमिली वालों को किडनैपर्स कभी बिहार तो कभी झारखंड बुला रहे थे. इसी बीच करीब डेढ़ महीने का समय बीत गया. फिरौती की रकम एक करोड़ से घटकर 40 लाख रुपए पर तय हुई थी.

मुंबई मेल से फेंकने को कहे थे रुपए

मध्य प्रदेश की पुलिस लगातार किडनैपर्स के कॉल को ट्रैक कर रही थी. किडनैपर्स हावड़ा जाने वाले मुंबई मेल में थे. मुंबई से ही इन्हें ट्रैक किया जा रहा था. मध्य प्रदेश की पुलिस ने इस मामले में रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह से कांटैक्ट किया. पूरे मामले की जानकारी दी. फिर शनिवार की सुबह एसपी सत्यवीर सिंह की टीम सासाराम स्टेशन पर सवार हो गए. किडनैपर्स ने फैमिली वालों को कॉल करने के बाद चालीस लाख रुपयों से भरा बैग बताए गए स्थान पर फेंकने को कहा था. मोहनिया पार करने के बाद एक बाइक के किनारे दो युवक सफेद रुमाल से इशारा किया था. इसके बाद ही फैमिली वालों ने 40 लाख रुपयों से भरा बैग फेंक दिया.

पकड़े गए अपराधी

रोहतास एसपी लगातार अपनी टीम से कांटैक्ट में थे. जैसे ही दो अपराधी बैग लेकर आगे बढ़े उन्हें कैमूर पुलिस की टीम ने हाइवे अपने गिरफ्त में ले लिया. उनके पास से 40 लाख रुपये भी बरामद कर लिया गया. इनमें एक कुख्यात अपराधी निकला. जिसकी पहचान बलिंद्र सिंह के रूप में हुई, जो कुख्यात अजय सिंह गिरोह का सदस्य है. पकड़ा गया दूसरा अपराधी इंदौर का है. बलिंद्र एमपी पुलिस का एक लाख का ईनामी अपराधी भी है.

इन दोनों से पूछताछ के आधार पर मुज़फ़्फ़रपुर के बरुराज थाना इलाके में खालिद अंसारी के घर छापेमारी की गई. उसके घर से ही अगवा किये गए व्यवसाई को बरामद किया गया. वहाँ इसे तीन तीन किडनैपर्स को पुलिस की वर्दी के साथ पकड़ा गया. खालिद अंसारी भी इस वक़्त अजय सिंह के साथ जेल में बंद है. बिहार पुलिस को मिली इस सफलता से डीजीपी केएस द्धिवेदी भी काफी उत्साहित हैं. डीजीपी ने कहा है कि टीम बिहार पुलिस के टीम वर्क से ही किडनैप किए गए कारोबारी को बरामद किया गया है. पकड़े गए अपराधियों के पास से हथियार भी बरामद किया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*