मोतिहारी में थानाध्यक्ष तो बेगूसराय में क्लर्क धराया, दो थानेदार-जमादार हुए सस्पेंड, SP ने की कार्रवाई

लाइव सिटीज पटना: बिहार में भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में मोतिहारी एसपी ने थानाध्यक्ष को निलंबित किया वहीं पचपकड़ी ओपी अध्यक्ष विक्रांत सिंह व जमादार बीडी सिंह को सस्पेंड करते हुए लाइन हाजिर किया. जबकि बेगूसराय में निगरानी विभाग ने 10 हजार रुपये घूस लेते एक लिपिक (क्लर्क) को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद निगरानी विभाग की टीम आरोपी लिपिक को अपने साथ पटना ले गई है. रक्सौल थानाध्यक्ष पर अनुसंधान में रिश्वत लेने और पैसा मांगने का आरोप है. वहीं पचपकड़ी ओपी अध्यक्ष विक्रांत सिंह व जमादार पर रिश्वत लेकर पिता-पुत्र को छोड़ने का आरोप है.

मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशीष ने रक्सौल थानाध्यक्ष को निलंबित करते हुए लाइन हाजिर किया है. रक्सौल थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक शशिभूषण ठाकुर पर अनुसंधान में रिश्वत लेने और पैसा मांगने के आरोप में यह कार्रवाई हुई है. वहीं एसपी ने पचपकड़ी ओपी अध्यक्ष विक्रांत सिंह व जमादार बीडी सिंह को सस्पेंड करते हुए लाइन हाजिर किया है. इन दोनों पर रिश्वत लेकर पिता-पुत्र को छोड़ने का आरोप है. पिता ने एसपी को आवेदन देकर पचपकड़ी प्रभारी व जमादार पर आरोप लगाया था. पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) से प्राप्त जांच प्रतिवेदन के आधार पर पचपकड़ी ओपी अध्यक्ष विक्रांत सिंह व जमादार बीडी सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया है. एसपी कुमार आशीष ने कहा कि पुलिसिंग में खरा नहीं उतरने वाले कर्मी पर कार्रवाई होगी.

वहीं बेगूसराय में निगरानी विभाग ने 10 हजार रुपये घूस लेते एक लिपिक (क्लर्क) को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में कार्यरत आरोपी क्लर्क किशोर कुमार मिश्रा एक नियोजित शिक्षक से वेतन रीलीज करने के एवज में घूस मांग रहा था. फिलहाल निगरानी की टीम किशोर कुमार मिश्रा से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि बखरी अनुमंडल के मध्य विद्यालय हेमनपुर में पदस्थापित नियोजित शिक्षक दिनेश कुमार का वेतन लंबे समय से भुगतान नहीं हो पाया था. किरानी किशोर कुमार मिश्रा के द्वारा दिनेश कुमार से बार-बार पैसे की मांग की जाती थी. दिनेश कुमार से वेतन रिलीज करने के बदले में दस हजार की मांग की गई थी. इस बात की सूचना दिनेश कुमार ने निगरानी विभाग को दी. सूचना सही पाते ही आज निगरानी ने रंगेहाथ किशोर कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया.