हाजीपुर : स्ट्रांग रूम में बिजली कटने के मामले में डीएम ने लिया संज्ञान, जांच का आदेश

डीएम राजीव रौशन

वैशाली, लाइव सिटीज : हाजीपुर स्ट्रांग रूम में बिजली कटने के मामले को लेकर डीएम ने संज्ञान लिया है. वैशाली में सोमवार की रात EVM स्टॉन्ग रूम के बाहर बिजली गुल हो गई थी. महागठबंधन के उम्मीदवार शिवचंद्र राम ने निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की. शिवचंद्र राम की शिकायत के बाद तुरंत सुविधा बहाल की गई. इस मामले में वैशाली के जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजीव रौशन ने जाँच के आदेश दे दिए हैं.

उन्होंने मीडिया से कहा कि अफवाहों से बचें. कोई गड़बड़ी नहीं हो सकती है. वोट गिनती के लिए प्रशासन सख्त है. बता दें कि हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के आरएन कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम की बिजली सोमवार की मध्य रात अचानक गुल हो गई. स्ट्रांग रूम की बिजली गुल होने की जानकारी मिलते ही महागठबंधन के उम्मीदवार शिवचंद्र राम अपने समर्थकों के साथ आरएन कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम के बाहर पहुंच गये. साथ ही मामले की शिकायत जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजीव रौशन से की थी.

जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत किये जाने के करीब डेढ़ घंटे बाद स्ट्रांग रूम की बिजली आयी. इस दौरान शिवचंद्र राम अपने समर्थकों के साथ वहां डटे रहे. उन्होंने आरोप लगाया कि जिस तरह से पूरे देश में ईवीएम बदलने के प्रयास की शिकायत आ रही है, उससे वे सशंकित हैं.

उन्होंने कहा कि मामले की शिकायत चुनाव आयोग से भी की जायेगी कि आखिर किस परिस्थिति में स्ट्रांग रूम के बाहर और अंदर डेढ़ से दो घंटे तक बिजली गुल रही. पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच और दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग भी चुनाव आयोग से की जाएगी. जिसके बाद डीएम ने संज्ञान लिया.

About परमबीर सिंह 1326 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*