राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बिहार दौरा हो गया फाइनल, अगले माह की 20 तारीख को विधानसभा भवन शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

लाइव सिटीज, पटना : देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बिहार दौरा फाइनल हो गया है. अगले माह की 20 तारीख को वे बिहार आएंगे. 20 अक्टूबर को विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे. इसे लेकर पिछले पखवारे विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर उन्हें न्यौता दिया था. इस पर अब राष्ट्रपति की सहमति मिल गई है.

विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 20 अक्टूबर को ही बिहार पहुंच जाएंगे. वे 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा भवन शताब्दी समारोह में शिरकत करेंगे. बताया जाता है कि विजय सिन्हा ने यह जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी उनके आवासीय कार्यालय में मुलाकात कर दी.

बताया जाता है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जब बिहार आएंगे तो उनके सम्मान में विधानसभा अध्यक्ष की ओर से पटना स्थित आवास पर रात्रिभोज किया जाएगा. साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा. इतना ही नहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यात्रा की तैयारियों को लेकर विस अध्यक्ष सोमवार 27 सितंबर को हाईप्रोफाइल मीटिंग भी करेंगे.