Lalu Yadav News : लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में हुई सुनवाई, पड़ गई है फिर नई डेट; रिम्स डायरेक्टर को शो कॉज

लाइव सिटीज, रांची: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के जेल मैनुअल (Jail Manual) उल्लंघन मामले में शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में सुनवाई हुई. इस मामले में एक और नई डेट (New Date) आज पड़ गई है. रिम्स (RIMS) की ओर से अब तक जवाब नहीं सौंपा गया है. इसे पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है तथा रिम्स के डायरेक्टर से स्पष्टीकरण मांगा है. बता दें कि अभी लालू यादव दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) में एडमिट हैं. उनका इलाज चल रहा है. इस मामले की अगली सुनवाई 19 फरवरी को होगी.

जानकारी के अनुसार, चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव को लेकर जेल मैनुअल के उल्लंघन किए जाने का आरोप है. इसे लेकर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. इसी के तहत शुक्रवार को भी सुनवाई हुई. इस दौरान कारा महानिरीक्षक की ओर से जेल से बाहर इलाज कराने वाले कैदियों के लिए बनाए गए एसओपी की जानकारी कोर्ट में दी गई.

कोर्ट में पेश की गई एसओपी में झारखंड सरकार की ओर से कहा गया है कि एसओपी को प्रोविजनल मंजूरी गृह विभाग के द्वारा दे दी गई है. दूसरी ओर,, कोर्ट ने पिछली सुनवाई में रिम्स से जेल मैनुअल उल्लंघन मामले को लेकर जवाब मांगा गया था और लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट मांगी गई थी. लेकिन, इस बार भी रिम्स की ओर लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट कोर्ट में नहीं दी गई. कोर्ट ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए रम्स निदेशक से स्पष्टीकरण मांगा है.