प्रियंका गांधी ने जिसे कल बनाया था कांग्रेस का प्रत्‍याशी, आज वह अखिलेश की साइकिल पर हो गए सवार

लाइव सिटीज पटना: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए रणभेरी बज चुकी है. तमाम पार्टियां कैंडिडेट्स की लिस्ट फाइनल करने में खूब माथापच्ची कर रही हैं. कुछ पार्टियों ने उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी भी कर दी है. लिस्ट जारी होते ही कांग्रेस (Congress)को बड़ा झटका लगा है.

दरअसल कांग्रेस ने जिसे कल प्रत्‍याशी बनाया था आज वह अखिलेश की साइकिल पर सवार हो गए. यूपी के चमरौआ विधानसभा से कांग्रेस की ओर से घोषित उम्‍मीदवार अली यूसुफ अली (Ali Yusuf Ali) शुक्रवार को पंजा का साथ छोड़ कर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की सपा में शामिल हो गए. जो कांग्रेस के लिए किसी झटके से कम नहीं है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को 125 पार्टी प्रत्‍याशियों की लिस्ट जारी की थी. जिसमें चमरौआ विधानसभा से कांग्रेस की ओर से घोषित उम्‍मीदवार अली यूसुफ अली भी शामिल थे. लेकिन अली यूसुफ अली 14 जनवरी को ही अखिलेश यादव यादव की साइकिल पर सवार हो गए. उन्होंने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (SP) ज्‍वाइन कर ली. ऐसे में कांग्रेस की चिंता बढ़ने वाली है.

बता दें कि यूपी बीजेपी में जहां भगदड़ मची हुई है वहीं दूसरी ओर सपा खेमे में जश्न का माहौल है. बीजेपी के कई मंत्री और विधायक पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं. बीजेपी को छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya) अखिलेश यादव की उपस्थिति में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गए. स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ धर्म सिंह सौनी और 6 विधायकों ने भी सपा का दामन थामा. अब ये सारे आगामी चुनाव में साइकिल की सवारी करेंगे.

बता दें कि 403 विधानसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में में 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में विधानसभा चुनाव होना है. जबकि नतीजे 10 मार्च को आएंगे. आज स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ धर्म सिंह सौनी और 6 विधायक सपा में शामिल हुए. अखिलेश यादव ने इस मौके पर कहा कि अब सपा को कोई नहीं रोक सकता क्योंकि अब साइकल का हैंडल भी ठीक, दोनों पहिए भी ठीक हैं और पैंडल चलाने वाले भी आ गए हैं.