बिहार में लॉकडाउन का विरोध, बेगूसराय में व्यवसायियों का फूटा गुस्सा, सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में कोरोना संकट को लेकर लॉकडाउन लगा हुआ है. लेकिन अब इस लॉकडाउन का विरोध शुरू हो गया है. इसके विरोध में बेगूसराय के कई जगहों पर दुकानदार सड़क पर उतरे और सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मेन रोड में मार्च निकाल बंद दुकानों को व्यवसायियों ने खुलवाया. बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे लोगों ने कहा कि लगातार लॉकडाउन के कारण व्यवसाय ठप हो गया है. कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों ने कहा प्रदेश के अन्य जिलों में दुकानें खोली जा रही हैं. सिर्फ बेगूसराय में ही दुकानों को बंद रखा जा रहा है. सूचना पर नगर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा पुलिस बल के साथ पहुंच लोगों को समझाबुझा कर शांत कराया. फिर भी सैकड़ों लोग सड़क पर ही थे.



दुकानदारों ने कहा कि लॉकडाउन में सिर्फ किराना और दवा दुकानदारों को ही खोलने की इजाजत दी जा रही है. जब दुकान नहीं खोलेंगे तो हम लोगों क्या खाएंगे. कैसे परिवार को जिंदा रखेंगे. जब दुकान खोलेंगे तब ही तो दवा और राशन खरीद पाएंगे.दुकानदारों ने कहा कि लॉकडाउन के नाम पर पुलिसकर्मी भी उन्हें प्रताड़ित और परेशान कर रहे हैं. कई जगहों पर जाम के कारण लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा.

उधर बिहार में कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन के विरोध में लखीसराय जिले में मंगलवार की सुबह शहर के दुकानदार सड़क पर उतर गए. दुकानदारों ने सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और शहर की मुख्य सड़कों को दो अलग-अलग समय पर दो जगहों पर जाम कर दिया. दुकानदारों के मुताबिक लगातार लॉकडाउन से आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है.