आरा में पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर अल्पेश ठाकोर तक के फूंके गये पुतले

आरा में किया गया पुतला दहन.

आरा/जगदीशपुर (अभिषेक/हर्षवर्धन) : भोजपुर जिले के जगदीशपुर में शुक्रवार को दो अलग-अलग कार्यक्रमों में एक तरफ बीजेपी नगर मंडल की ओर से कांग्रेसी नेता अल्पेश ठाकोर का पुतला दहन कर विरोध जताया. वहीं दूसरी तरफ जनतांत्रिक विकास पार्टी की प्रखंड इकाई द्वारा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंक विरोध व्यक्त किया गया. गुजरात में बिहार समेत उत्तर भारतीय लोगों पर हो रहे हमलों के विरोध का स्वर डेली तेज होता जा रहा है.

पहले कार्यक्रम में बीजेपी नगर मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा उत्तर भारतीय समेत बिहारियों पर हो रहे अत्याचार को लेकर कांग्रेसी नेता अल्पेश ठाकोर का पुतला दहन किया गया. इसका नेतृत्व नगर मंडल अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह एवं संचालन नगर महामंत्री कुमार गौतम ने किया. इस मौके पर आयोजित सभा में नगर अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता सामाजिक समरसता को मिटाने का घृणित कार्य करते हैं. आपस में लोगों को लड़ाना उनकी आदतों में शामिल है.

उन्होंने कहा कि गुजरात में भी वैसी ही पुनरावृत्ति कांग्रेसियों द्वारा की जा रही है. गुजरातियों को भड़का कर उत्तर भारतीयों समेत बिहारियों पर सुनियोजित हमले करवाये जा रहे हैं. वहीं महामंत्री कुमार गौतम ने कहा कि कांग्रेस जल्द ही अल्पेश ठाकोर को पार्टी से निलंबित करे. अन्यथा बीजेपी को मजबूरन सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होना पड़ेगा. इस पुतला दहन के मौके पर मुख्य रूप से जगरनाथ केशरी, राम किशुन साह, मुकेश सिंह, मनोज कुमार, मुन्ना कुमार, अमर कुमार चौबे, कपिल खान समेत दर्जनों बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

दूसरी तरफ जगदीशपुर नगर के मुख्य चौराहे पर जनतांत्रिक विकास पार्टी की प्रखंड इकाई की ओर से प्रखंड अध्यक्ष बीरबल शर्मा एवं पार्टी नेता गंगा सागर पांडेय के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका गया. पुतला दहन से पहले पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने जमकर केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की गई. पुतला फूंकने से पहले आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश महासचिव सह बक्सर जिला प्रभारी विनोद वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के गृह राज्य में उतर भारतीय समेत बिहारियों पर हो रहे जानलेवा हमलों ने मोदी के असली चेहरे को उजागर कर दिया है.

वर्मा ने बीजेपी समेत कांग्रेस को भी बराबर का दोषी ठहराते हुए कहा कि ये दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. बीजेपी के गुंडे हमेशा ही भारतीय संविधान के साथ खिलवाड़ करने पर तुले हुए रहते हैं. कभी महाराष्ट्र में तो कभी गुजरात में हिंदी भाषी लोगों पर साजिशन हमला करवाते हैं. कार्यक्रम में राजू चौधरी, मदन गुप्ता, सूर्यदेव कुशवाहा, मुरली चौधरी समेत दर्जनों उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*