नए किसान बिल के विरोध में भभुआ में विरोध प्रदर्शन, वाम दल के साथ आरजेडी नेताओं ने दिया धरना

लाइव सिटीज, कैमुर/भभुआ (ब्रजेश दुबे): जिले के रामगढ़ विधानसभा के राजद विधायक सुधाकर सिंह के नेतृत्व में  भभुआ समाहरणालय के सामने किसानों की समस्या को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया. जिसमें जिले के रामगढ़ के विधायक सुधाकर सिंह मोहनिया विधायक संगीता कुमारी एवं भभुआ के विधायक भरत बिंद उपस्थित रहे.

एक दिवसीय धरना के माध्यम से राजद विधायक सुधाकर सिंह ने शासन व प्रशासन को अल्टीमेट देते हुए कहा कि यह सरकार किसान विरोधी सरकार है. इस सरकार को किसान कभी माफ नहीं करेंगे. उन्होंने धरना में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस आते हैं गंगा का लुफ्त उठाने के लिए और किसान सरकार के नजरों में अपराधी नजर आते हैं.



वहीं दूसरी तरफ भाकपा माले के द्वारा सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए प्रतिरोध मार्च भी निकाला गया. इसके बाद धरना को समाप्त कर दिया गया. रामगढ़ विधायक ने यह भी कहा कि सरकार किसानों को प्रताड़ित  कर रही है. नया किसान बिल किसानों के हित के विरुद्ध है. किसानों के विरोध करने के बाद भी सरकार उनकी समस्या पर विचार नहीं कर रही है. इस संदर्भ में मेरे एवं मेरे पार्टी के विधायकों के द्वारा विधानसभा में भी सरकार के सामने आवाज उठाई गई लेकिन अभी तक कोई पहल नहीं की गयी. जिसे लेकर भभुआ समाहरणालय के सामने धरना प्रदर्शन किया गया.

इसके बावजूद भी यदि सरकार के द्वारा पहल नहीं किया जाता है तो राजद के कार्यकर्ता किसानों के हित के लिए रोड पर उतरेंगे एवं जन आंदोलन करने को बाध्य हो जाएंगे. जब तक सरकार किसानों की मांग को नहीं मानती है तब तक हमारा विरोध जारी रहेगा. धरना प्रदर्शन में कैमुर जिला के राष्ट्रीय जनता दल के तीन विधायक के अलावे नगर अध्यक्ष अवनीश पांडे जिला अध्यक्ष एवं भाकपा माले के जिलाध्यक्ष के साथ-साथ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.