छात्र महागठबंधन ने कहा – ABVP और छात्र JDU आपस में मिले हुए थे, करेंगे आंदोलन

छात्र महागठबंधन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र महागठबंधन ने ABVP और छात्र  JDU पर कई आरोप लगाएं है. छात्र महागठबंधन ने कहा कि ABVP और छात्र JDU आपस में मिले हुए थे.  उनके बीच मारपीट हो रही थी वे ऐसा दिखाना चाह रहे थे कि पक्ष भी हम ही है विपक्ष भी हम ही है. वहीं महागठबंधन ने छात्र जाप पर भी हमला करते हुए कहा कि जाप भी प्रशांत किशोर के हाथों बिक गया है और छात्र JDU का पिछलगू बन गया है.

छात्र महागठबंधन के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय का विकास छात्र राजद और AISA ही करेगा. यह बात PU के सभी छात्र जान रहे हैं. हम चुनाव धांधली को लेकर आंदोलन पर जाएंगे. जितने भी सेकुलर पार्टियां है सब को हम साथ लेने की कोशिश करेंगे. जिनको भी लगता है कि छात्र चुनाव में गड़बड़ी हुई है. वे हमारे साथ आ सकते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन करके JDU के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद किशोर VC से मिलते हैं. मुलाकात में चुनाव पर बातचीत किए. वहीं जब हमने चुनाव से पहले बैठक में  कहा था कि हर बूथ पर गिनती होनी चाहिए जिससे धांधली कम होगी. इस बात कुलपति ने सहमती जताई साथ ही उन्होंने इस मांग को स्वीकार किया था. लेकिन यह नहीं हुआ. पिछली बार की तरह ही इस साल भी एक  साथ वोट की गिनती हुई. जिसको लेकर हमने विरोध किया लेकिन PU प्रशासन ने एक बात नहीं सुनी. आकाश यादव ने कहा कि इन सभी मुद्दों को देखते हुए छात्र राजद आंदोलन करेगी.

छात्र महागठबंधन ने आगे कहा कि ABVP, छात्र JDU और PU के कुलपति ने मिलकर चुनाव को प्रभावित किया है. हमलोगों की मांग है कि सबसे पहले पटना विश्वविद्यालय के कुलपति राज बिहारी सिंह को तत्काल बर्खास्त किया जाए और पटना हाईकोर्ट की देखरेख में पूरे चुनाव प्रक्रिया की जांच हो.

वहीं पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में छात्र जदयू के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मोहित प्रकाश की जीत पर जाप युवा परिषद् के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश तिवारी ने कहा कि इस छात्र संघ चुनाव में छात्र लोकतंत्र की हार हुई. तिवारी ने कहा कि पी.यू में संघर्षवादी समाजवादी सोच की हार हुई. सत्ता धारियों की जीत एक मैनेजमेंट के तहत हुआ.

आपको बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ (PUSU) चुनाव में जेडीयू ने अच्छा प्रदर्शन किया है. जेडीयू ने छात्र संघ चुनाव में अहम सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया है. वहीं, एबीवीपी ने भी अहम पदों पर जीत हासिल की है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*