PUSU चुनाव : लड़कियों ने डाले सबसे ज्यादा वोट, वीमेन्स कॉलेज में 80 प्रतिशत मतदान

Womens-voting-PUSU
Womens-voting-PUSU

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना ययूनिचर्सिटी छात्र संघ चुनावों को लेकर मतदान पूरे हो चुके हैं. छात्र संघ के चुनावों में लड़कों से ज्यादा लड़कियों ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया है. आज हुए इस चुनाव के मतदाम में सबसे ज्यादा वोट पटना के वीमेंन्स कॉलेज में पड़े हैं. बता दें कि चुनाव को लेकर मतदान पूरे हो चुके हैं वही कर्इ् कॉलेजों में मतगणना भी शुरू हो चुकी है. जानकारी के अनुसार 58 परसेंट वोटिंग होने की खबर आ रही है.

पटना यू​निवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव की वोटिंग खत्म हो गई. बुधवार यानी आज सुबह आठ बजे से वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हुई. यह वोटिंग 2 बजे तक चली. हालांकि 2 बजे के पहले जो भी वोटर बूथ पर लाइन में लग गये थे, उन्हें निर्धारित टाइम के बाद भी वोट डालने का मौका दिया गया. जानकारी के अनुसार 58 परसेंट वोटिंग इस छात्र संघ के चुनाव में हुई है.

वीमेंन्स कॉलेज में अकेले 80 प्रतिशत वोटिंग

छात्र संघ के चुनावों में छात्रओं ने सबसे ज्यादा बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है. जानकारी के अनुसार पटना यूनिवर्सिटी के वीमेंन्स कॉलेज में अकेले 80 प्रतिशत लड़कियों ने वोट डाले हैं. वही इसके आलावा आर्टस कॉलेज में 84 प्रतिशत वोट पड़े हैं. वही बीएम कॉलेज में 53.39, वाणिज्य महाविद्यालय में 49 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

इसके अलावा पटना सायंस कॉलेज में 65 प्रतिशत, पटना लॉ कॉलेज में 54.7 प्रतिशत, पटना ट्रेनिंग कॉलेज में 66 प्रतिशत, फ़ैकल्टी ऑफ साइंस में 50.6 प्रतिशत, फैकल्टी ऑफ सोशल साइंसेज में 43.63 प्रतिशत, फ़ैकल्टी ऑफ ह्यूमेनिटीज में 39.6 प्रतिशत, फ़ैकल्टी ऑफ कॉमन एजुकेशन में 50.99 प्रतिशत मत डाले गए.

PUSU
PUSU

दरअसल भाजयुमो की ओर से राज्यपाल लालजी टंडन को की ​गई शिकायत के बाद इस चुनाव पर राजभवन की विशेष नजर है. बता दें कि पीयू छात्र संघ में कुल 29 पद हैं. इसमें से 6 पदों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए. वहीं बाकी बचे 23 पदों पर वोटिंग करायी गई. अब शाम चार बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी. बैलेट बॉक्सों को काउंटिंग रूम ले जाया गया है.

गौरतलब है कि 23 पदों के लिए मैदान में 108 कैंडिडेट्स अपनी-अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. सेंट्रल पैनल में कुल 5 पद हैं. इसमें अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए 9-9, जबकि उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के लिए 8-8 उम्मीदवार हैं. पूरे सेंट्रल पैनल पर नजर डालें तो कुल 5 पदों के लिए 41 उम्मीदवार मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं. वहीं कोषाध्यक्ष पद के लिए 7 उम्मीदवार हैं. इसके लिए कुल 46 बूथ बनाए गए थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*