PUSU Election : टाइट सिक्योरिटी के बीच वोटिंग शुरू, वोट देने को लेकर स्टूडेंट्स उत्साहित

PUSU Election

लाइव सिटीज डेस्क : पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव को लेकर वोटिंग शुरू हो गई है. सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह टाइट है. खासकर भाजयुमो की ओर से राज्यपाल लालजी टंडन को की ​गई शिकायत के बाद इस चुनाव पर राजभवन की नजर है. बुधवार यानी आज सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. पटना वीमेंस कॉलेज, पटना कॉलेज, एएन कॉलेज आदि बूथों पर स्टूडेंट्स वोट देने के लिए पहुंचने लगे हैं.

भले ही पटना के मौसम का मिजाज बदला हुआ है. लोग अपने-अपने घरों में रजाई में दुबके हुए हैं. लेकिन पीयू छात्र संघ चुनाव को लेकर पटना के कॉलेजों में गरमाहट है. वोट देने को लेकर स्टूडेंट्स में काफी उत्साह है. वे वोट देने के लिए अपने-अपने बूथों पर पहुंचने लगे हैं. वहीं वोटिंग में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो, इसके लिए बूथों पर टाइट सिक्योरिटी लगाई गई है.

पीयू छात्र संघ कुल 29 पद हैं, जिसमें से 6 पदों पर निर्विरोध चुनाव हो चुका है. वहीं बाकी बचे 23 पदों पर वोटिंग शुरू हो गई है. वोटिंग के बाद आज ही शाम चार बजे से काउंटिंग होगी. 23 पदों के लिए मैदान में 108 कैंडिडेट्स अपनी-अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. सेंट्रल पैनल में 5 पदों पर चुनाव होना है. इसमें अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए 9-9, जबकि उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के लिए 8-8 उम्मीदवार हैं. पूरे सेंट्रल पैनल पर नजर डालें तो कुल 5 पदों के लिए कुल 41 उम्मीदवार मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

PUSU Election को लेकर बुधवार को पटना वीमेंस कॉलेज में वोटिंग को जाती छात्राएं.

इसी तरह सेंट्रल पैनल में कोषाध्यक्ष पद के लिए 7 उम्मीदवार हैं. वो​टिंग दोपहर 2 बजे तक होगी. छात्र संघ चुनाव में कुल 20330 वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसके लिए कुल 46 बूथ बनाए गए हैं. आज ही शाम चार बजे से साइंस कॉलेज कैंपस में काउंटिंग होगी. रिजल्ट देर रात जारी होने की उम्मीद है. हालांकि रूझान शाम से ही मिलने लगेगा.

PUSU Election : BJP के बाद अब राजद व कांग्रेस ने भी कहा- प्रशांत किशोर पर हो कार्रवाई

गौरतलब है कि पटना वीमेंस कॉलेज में काउंसलर पद के लिए वोटिंग नहीं होगी. यहां आकांक्षा वर्मा, जुलेखा कलाम, प्रियंका श्रीवास्तव और सिमरन मंडल निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं. वहीं पटना ट्रेनिंग कॉलेज और वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज में भी काउंसलर पद पर निर्विरोध चुनाव हुआ है. पटना ट्रेनिंग कॉलेज में तरुण कुमार और वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज में रानी कुमारी ने पद पर निर्विरोध कब्जा जमाया है.

PUSU Election को लेकर बुधवार को पटना वीमेंस कॉलेज टाइट सिक्योरिटी.

उधर पीयू के कुलपति डॉ रासबिहारी सिंह ने वोटरों और प्रत्याशियों से पारदर्शिता बनाए रखने की अपील की है. साथ ही कहा है कि अफवाहों से बचें. सभी कैंडिडेट्स आश्वस्त रहें. किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होगी. वहीं कहा जा रहा है कि भाजयुमो की शिकायत के बाद इस चुनाव पर राजभवन खुद नजर रखे हुए है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*