पटना से राहुल गांधी LIVE : बोले – पीएम मुझसे नहीं तो तेजस्वी के साथ राफेल पर बहस कर लें

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज पटना पहुंचे हैं. शाम पांच बजे के बाद पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के लिए रोड शो करेंगे. रोड शो से पहले राहुल पाटलिपुत्र से राजद उम्मीदवार मीसा भारती के लिए चुनावी सभा कर रहे हैं. राहुल गांधी पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के बिक्रम में सभा कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर वार कर रहे हैं.  उन्होंने कहा कि प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अच्‍छे दिन आएंगे. लेकिन नहीं आए. प्रधानमंत्री खातों में 15 लाख की बात नहीं कर रहे. बेरोजगारी की बात नहीं कर रहे. मोदी जी, आप बताइए, आपने 15 लाख क्‍यों नहीं दिया. आपने बिहार को बेरोजगारी का सेंटर क्‍यों बनाया?

राहुल गाँधी मंच पर आते ही तीन से चार बार बोले- चौकीदार…, भीड़ ने जवाब दिया- चोर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अच्‍छे दिन आएंगे. लेकिन नहीं आए. प्रधानमंत्री खातों में 15 लाख की बात नहीं कर रहे. बेरोजगारी की बात नहीं कर रहे. मोदी जी, आप बताइए, आपने 15 लाख क्‍यों नहीं दिया. आपने बिहार को बेरोजगारी का सेंटर क्‍यों बनाया? इन सबकी बात नहीं हो रही. पेड़ पर चढ़कर आम खाने की बात कह रहे हैं.

मोदी राज में 20 हजार कर्ज वाला किसान जेल जाता है. कांग्रेस के राज में कर्ज के कारण जेल नहीं जाएगा. किसानों के अपमान क्यों किया इसकी चर्चा नहीं हो रही. किसी का कर्ज माफ किया? अनिल अंबानी का.  मैंने पांच करोड़ लोगों के खाते में पैसा डालने की योजना बनाई है. हमारी सरकार 72 हजार रुपये हर गरीब परिवार को देगी. यह है कांग्रेस का न्याय योजना. अनिल अंबानी के खाते से पहले पैसा निकाल कर जनता के खाते में डालूंगा.

राहुल गाँधी ने कहा, “नीतीश कुमार ने बिहार को बेरोजगारी सेंटर बनाया. हिन्दुस्तान में फैक्ट्री बंद हुई तो बेरोजगारी बढ़ी. हम 22 लाख सरकारी नौकरियां दे सकते हैं. एक साल में 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां देंगे. 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा – 2020 में दो बजट होगा. एक जनरल बजट और दूसरा किसान बजट. हमारी सरकार बनने के बाद किसी को भी फैक्‍ट्री चालू करने के लिए तीन साल तक कोई परमिशन की जरूरत नहीं होगी. बिना अनुमति फैक्‍ट्री चालू होगी.

राहुल बोले – झूठ सुनना तो चौकीदार के पास चले जाएं. मोदी जी मुझसे नहीं तो तेजस्वी जी के साथ राफेल पर बहस कर लें.

मंच पर तेज-तेजस्वी भी मौजूद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंच पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव भी मौजूद हैं. उनके साथ पाटलिपुत्र से राजद प्रत्‍याशी मीसा भारती भी हैं.

वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम ने भाषा, मर्यादा सब ताक पर रख दिए हैं. पीएम के भाषण का स्तर लगातार नीचे गिरा है. वे रोजगार के मुद्दे पर क्यों नहीं बात करते. बल्कि, सिर्फ दिखावटी, बनावटी और मिलावटी बात करते हैं. अब तो यह साफ है 23 मई BJP जा रही है.

About परमबीर सिंह 1180 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*