नवादा में राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- बिहार को बदहाल करने में सबसे बड़ा योगदान एनडीए का रहा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी बिहार दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने सासाराम और गया में जनसभा की. वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी नवादा में सभा की और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला.

नवादा के हिसुआ विधानसभा की धरती पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी संकल्प रैली के दौरान पीएम मोदी पर खूब बरसे. उन्होंने पहले केंद्र के मुदृों पर लपेटा और बाद में बिहार की बदहली पर कोसा. खासकर सेना और राष्ट्रहित के मुद्दे पर उनकी विफलता गिनाई. राहुल गांधी ने कहा एनडीए सरकार बिहार की बदहाली का जिम्मेदार है.



पीएम पर तंज कसते हुए उन्होंने जवाबी हमले किए. उन्होंने कहा कि बिहार में अपनी सभा के दौरान वह बिहार के शहीदों को नमन कर रहे हैं और उनके योगदान को अविस्मरणीय बता रहे हैं. यह अच्छी बात है. मगर जिस सेना को नमन करने का ढोंग वह कर रहे हैं. आज देश की सीमाओं पर उनकी हालत क्या है. यह भी बतायें. जिन सैनिकों की शहादत चीन की वजह से सीमा पर हुई. उस संदर्भ में आपने क्या किया, यह भी तो बता दें. चीन को सीमा से क्यों नहीं खदेड़ा. आप यह भी बतायें.

राहुल गांधी ने जबावी हमले करते हुये कई तंज कसे. उन्होंने कहा कि आप हर जगह जाते हैं और झूठ फैलाते हैं. आपने 2 करोड़ नौकरियां क्यों नहीं दी? क्या बिहार के लोगों को रोजगार मिला? आपने नोटबंदी कर लोगों को धूप में खड़े रखा. क्या अंबानी और अडानी भी धूप में खड़े हुये? लोगों को परेशान कर आपने उनका कर्ज माफ किया? जीएसटी लाकर छोटे व्यापारियों को समाप्त कर दिया. उन्होंने कहा कि आपकी साजिश इस ओर इशारा कर रही है कि आप केवल देश के कुछ पूंजीपतियों की झोली भरकर अपना शासन चलाना चाहते हैं. आपने किसानों के साथ भी छलावा किया. आपने जनता की सेवा नहीं की. 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि जब काम करने का समय आयेगा तो अंबानी और अडानी का काम होगा. जनता को धूप में खड़ा होना पड़ा. अंबान-अडानी एसी कमरे में खड़े थे. आपका पैसा छीनाकर उसे दिया. हमारी सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया. राहुल गांधी ने कहा कि आपके खेत छीन लिए जाएंगे. हर जगह झूठ बोलते हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य के विकास की चाबी मोदी और नीतीश कुमार के हाथ में नहीं है. बल्कि चाबी आपके हाथ में है. बिहार के किसानों मजदूरों की सरकार नहीं. उन्होंने कहा कि कोरोना हुआ तो पीएम मोदी ने क्या किया? बिहार के बस मजदूरों को अन्य प्रदेशों से भगा कर लाया गया. जब आप भूखे-प्यासे थे तो पीएम मोदी ने आपकी मदद की? बिहार के मजदूरों की मदद की? जब समय आता है तो मदद नहीं करते. राहुल गांधी ने कहा कि इस बार बिहार सच्चाई को पहचानने जा रहा है. बिहार की जनता पीएम मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रही है.