पटना में बोले राजनाथ सिंह – भारत को आइना दिखाती है बिहार की धरती

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

पटना, (देवांशु प्रभात) : लोकसभा चुनाव के करीब आते ही बिहार में बीजेपी अपने मिशन 2019 में जुटी हुई है. लगातार पार्टी की ओर से बिहार के जिलों में सम्मेलन आयोजन किए जा रहा हैं. इसी कड़ी में आज शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पटना आए हुए हैं. पटना में राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं बिहार को सामाजिक आर्थिक और ज्ञान के आईना के रूप में देखता हूं, भारत सिर्फ शहरों में नहीं बल्कि गावों में बसता है, पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री अटल ने काम किया उसके बाद वर्तमान सरकार ने काम करना शुरू किया.

उन्होंने आगे देशवासियों को आहवान किया. सिंह ने कहा, ‘भारत के राजनीति के खोये हुए चरित्र को हासिल करना है . राजनीति राम के पास जाती है तो भक्ति बन जाती है .

उपेन्द्र कुशवाहा को मिली बेल, बोले – जारी रहेगा शिक्षा व्यवस्था को लेकर आंदोलन

भाजपा ने अपना संकल्प पत्र स्थापित करने के लिये जन सहभागिता को सुनिश्चित करना है.  हम लोगों ने घोषणापत्र के बजाय संकल्प तैयार करने का फैसला का संकल्प पत्र के जरिए देश की जनता की आकांक्षाओं को पूरी करेंगे .

संकल्प पत्र में हम वही चीज डालेंगे जिसे हम पूरी कर पाएंगे

गृहमंत्री ने कहा, “कृष्ण जैसे लोगों के हाथों में जाती है तो युक्ति बन जाती है. नेता जी और महात्मा गांधी के पास जाती है तो शक्ति बन जाती है सुभाष चंद्र बोस और खुदीराम बोस के पास जाए तो युक्ति बन जाती है.” मैं ये कहूँ कि आज़ाद भारत में भारत की अर्थव्यवस्था को अटल के पहचाना था . अटल जी के काम को मोदी जी आगे बढ़ा रहे हैं . पहली बार मुद्रास्फीति की दर जीडीपी के आधा है.

बिहार की धरती आइना दिखाती है भारत को

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के दाग नहीं है . अन्य आरोप आप मोदी जी पर लगा सकते हैं पर मोदी जी के नियत और इमान पर आरोप नहीं लगा सकते हैं. अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत के बारे में लोगों की धारणा बदल चुकी है. भारत चार साल पहले दुनिया के देशों में नवें स्थान पर था आज पाँचवें स्थान पर है. भारत दस वर्ष में दुनियाँ के टाप थ्री देशों में शामिल होगा. हम भारत को दुनियाँ को डराने वाला देश नहीं बनाना चाहते, हम भारत को विश्व गुरू बनाना चाहते हैं . मोदी जी ने पड़ोसी देश को सबक सिखाया, जैसे को तैसा सिद्धांत पर हम लोगों को जवाब देते हैं .

देखें वीडियो – 

About परमबीर सिंह 1320 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*