मकरौत ग्रिड से कराय परशुराय तक चाहिए 11 हजार वोल्ट का स्पेशल कनेक्शन बिजली : राजू दानवीर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जन अधिकार पार्टी के नेता सह पप्पू ब्रिगेड के बिहार प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने आज हिलसा विधानसभा के कराय परशुराय प्रखंड में सघन जनसंपर्क किया. इस दौरान उन्होंने कराय परशुराय के बाजार में स्थानीय लोगों की समस्या को सुना और उसके समाधान का प्रयास भी किया. बिजली, सुलभ शौचालय, कम्यूनिटी हॉल, डिग्री कॉलेज, सौ बेड के अस्पताल की समस्या उनके सामने उभर कर आई, जिससे वहां की जनता परेशान है. इसके अलावा आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के नेताओं से गहरा विमर्श भी किया.

राजू दानवीर ने जनसंपर्क के बाद पत्रकारों से भी बातचीत की और कहा कि कराय परशुराय में 11 हजार वोल्ट का बिजली कनेक्शन नहीं होने की वजह से बिजली की हालत सही नहीं है, इसलिए मकरौता ग्रिड से डायरेक्ट स्पेशल 11 हजार वोल्ट के तार के साथ पोल कराय परशुराम को चाहिए, ताकि लोगों को पर्याप्त मात्रा में बिजली मिल सके. यह दुर्भाग्य ही है कि बिहार में 24 घंटे बिजली की बात करने वाली सरकार के गृह जिले में ही कई प्रखंड ऐसे हैं, जहां के लोगों को यह समस्या झेलनी पड़ रही है.



उन्होंने कहा कि हम और हमारी पार्टी डियावां रेलवे हॉल्ट को स्टेशन में बदलवाने को प्रयासरत है, इसके लिए जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव जी ने पिछले दिनों रेलमंत्री को एक पत्र भी लिखा था. वे इस मामले को लेकर लगातार रेल मंत्रालय के संपर्क में भी हैं. इसके अलावा हम बाजार में सुलभ शौचालय की व्यवस्था भी करवायेंगे, क्योंकि यहां शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है. वहीं, इस इलाके में कोई डिग्री कॉलेज नहीं होने से यहां के छात्रों को काफी समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है. इसलिए एक डिग्री कॉलेज के साथ एक कम्युनिटी हॉल भी बनवाना हमारा लक्ष्य है.

राजू दानवीर ने कहा कि हिलसा विधानसभा की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं भी नहीं मिल पाती, क्योंकि यहां कोई बेहतर अस्पताल नहीं है. यह हमें लोगों ने जनसंपर्क के दौरान बताया. इसलिए हम उन्हें ये बताना चाहते हैं कि अगर जनता हमें यहां सेवा का मौका देती है, तो हम यहां एक अत्याधुनिक मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल भी बनवाएंगे, ताकि यहां के लोगों को इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत न हो.