सहरसा से पटना जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस एलएचबी कोच से लैस होकर चली

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पूर्व मध्य रेल सहरसा से पटना के बीच चल रही राज्यरानी एक्सप्रेस में अब एलएचबी कोच से लैस हो गई है. 5 अप्रैल को रेलवे ने 12567 राज्यरानी एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगा दी गई. जिसकी अधिसूचना पूर्व मध्य रेल ने जारी कर दी है. रेलवे द्वारा पूर्व में लिए गए निर्णय मुताबिक सहरसा से चलने वाली सभी लंबी दूरी की ट्रेनों में एलएचबी कोच लगाए गए. जिसके तहत अब तक सहरसा से चल रही 6 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेन में एलएचबी कोच लगा दिया गया है. वहीं सहरसा से कुल आठ रैक में एलएचबी कोच लगाया गया है.

सहरसा से चल रही राज्यरानी एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगने से यात्रियों को बहुत सहुलियत मिलेगी. एलएचबी कोच सामान्य कोच की अपेक्षा ज्यादा ही आरामदायक व सुविधा से सुसज्जित है. जिसमें यात्रियों को कई सुविधा दी गयी है. वहीं यह एलएचबी कोच यात्रा के दौरान जर्क नहीं देता है. राज्यरानी ट्रेन में लगने वाले एलएचबी कोच का सहरसा में मेंटेनेंस किया जा रहा है.

22 कोच से लगी है राज्यरानी में

सहरसा से पटना के बीच चल रही राज्यरानी एक्सप्रेस में एलएचबी कोच कुल 22 है. जिसमें 17 सामान्य बोगी, तीन थ्री एसी चेयर कार और दो पावर कोच लगी है. अभी तक राज्यरानी एक्सप्रेस में कुल 24 बोगी की ट्रेन चल रही थी. सहरसा से राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन में एलएचबी कोच लगाकर नियमित रूप से चलायी जाएगी. साथ ही सहरसा पूर्व मध्य रेल का पहला सिर्फ एलएचबी स्टॉक वाला डिपो बन गया है.

2019 मॉडल की बनी है सभी एलएचबी कोच

यात्रियों के लिए सबसे अच्छी खबर यह है कि सभी एलएचबी कोच वर्ष 2019 के मॉडल की निर्मित है. कपूरथला से सीधे सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुंची है. सभी कोच जर्मन की नयी तकनीक से बनी है. इसमें यात्रियों के बैठने के सीटों की संख्या भी बढ़ेगी. एक कोच में यात्रियों की बैठने की 100 सीटें होगी.

About परमबीर सिंह 1376 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*