राज्यसभा सांसद मनोज झा की चुनाव आयोग से अपील, कहा- मतदाता का कराया जाए बीमा, फिर हो चुनाव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विदानसभा के चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. चुनाव आयोग ने पीसी के माध्यम से इसकी घोषणा की है. इसको लेकर आरजेडी से राज्यसभा सांसद मनोज झा ने चुनाव आयोग से अपील की है. उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की कि एक बूथ पर 1000 मतदाताओं को कम करके 750 कर देना चाहिए.

मनोज झा ने कहा कि बिहार में जिस तरह कोरोना ने अपना कहर बरपाया है. उससे मतदाताओं को काफी परेशानी होगी. उन्होंने कहा कि मतदाताओं की संख्या अगर कम दी जाए तो सामाजिक दूरी का पालन ठीक से हो पाएगा. उन्होंने चुनाव आयोग से ये भी मांग की कि जो वोटिंग का समय है सुबह 7 से शाम 6, उसमें एक घंटा और बढ़ा देना चाहिए. आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि मतदान का समय 7 से 7 कर देना चाहिए.



इसके अलावा आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने चुनाव आयोग से सभी मतदाताओं के बीमा कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव एक पर्व की तरह है. इसे इसी तरह मनाना चाहिए. बता दें कि बिहार विधानसभा के चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. तीन चरणों में वोटिंग होनी है. 28 अक्टूबर को फर्स्ट फेज का मतदान होना है. दूसरे फेज की वोटिंग 3 नवंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होनी है. जिसके बाद 10 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.

मालूम हो कि कोरोना काल में बिहार पहला राज्य है, जहां चुनाव हो रहा है. ऐसे में चुनाव आयोग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. बूथ केंद्रों पर पीपीई किट, हैंड सैनिटाइजर, फेस शील्ड और मास्क का इस्तेमाल किया जाएगा.