BIG BREAKING: हाजीपुर सीट नहीं छोड़नेवाला है पासवान परिवार, पशुपति पारस हो सकते हैं उम्मीदवार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान बीमार चल रहे हैं और इस बार 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. यह खबर सबसे पहले लाइव सिटीज ने ही ब्रेक किया था. लाइव सिटीज ने यह भी खुलासा किया था कि रामविलास पासवान राज्यसभा जाएंगे. लेकिन अहम सवाल यह था कि उनकी पारंपरिक सीट हाजीपुर का क्या होगा? तो आज की ब्रेकिंग खबर यही है कि हाजीपुर सीट रामविलास पासवान का परिवार छोड़ने वाला नहीं है. इस सीट को बचाए रखने के लिए भाई पशुपति कुमार पारस को तैयार किया गया है.

दरअसल रामविलास पासवान के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की बात जब राजनीतिक गलियारे में फैली तो उनके समर्थकों में काफी निराशा हुई. कहा जा रहा है कि उनकी पारंपरिक सीट हाजीपुर से काफी संख्या में समर्थक दिल्ली पहुंचे और उन्होंने उनसे लड़ने का अनुरोध किया. लेकिन उनकी तबीयत नासाज रहने के कारण वे चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हुए.

लेकिन अंदरखाने के सूत्रों की मानें तो इस पर काफी विमर्श हुआ और अब तय हुआ है कि हाजीपुर सीट को पासवान परिवार नहीं छोड़ेगा. इसके लिए यह तय हुआ है कि नीतीश सरकार में पशुपालन व मत्स्य मंत्री पशुपति कुमार पारस को वहां से उम्मीदवार बनाया जाए. हालांकि इस बारे में अभी तक किसी का अधिकृत बयान नहीं आया है, वहीं यह भी कहा जा रहा है कि पशुपति कुमार पारस भी सेहत की दुहाई देकर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं थे. लेकिन, परिवार के बढ़ते दबाव के कारण उन्होंने अपनी सहमति दे दी है.

BIG BREAKING : रामविलास पासवान 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, जा सकते हैं राज्यसभा

वैसे हाजीपुर सीट के लिए चिराग पासवान के नाम पर भी चर्चा हुई. सूत्रों की मानें तो चिराग पासवान जमुई संसदीय क्षेत्र को किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहते हैं. बता दें कि जमुई से चिराग पासवान ने काफी वोटों से जीत दर्ज की थी. उस समय महागठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी के रूप में सुधांशु शेखर भास्कर चुनाव लड़ रहे थे.

बहरहाल लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, यह तय हो गया है. साथ ही अंदरखाने की मानें तो यह भी तय हो गया कि वे रामविलास पासवान की पारंपरिक सीट हाजीपुर से परिवार के लोग ही लड़ेंगे. अभी तक पशुपति कुमार पारस के नाम पर मुहर लगी है. हालांकि जब तक अधिकृत रूप से घोषणा नहीं हो जाती, तब तक राजनीतिक गलियारा भी पारस को ही हाजीपुर का अगला उम्मीदवार माना जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*