Bihar Crime : पटना से बुलाकर ले गया दोस्त को, वैशाली में कर दी हत्या; शव फेंक दिया मोतिहारी में

लाइव सिटीज, पटना : दोस्ती में कब दरार आ जाए और सामने वाला हत्यारा निकल जाए, नहीं कहा जा सकता है. ऐसा ही मामला सामने आया है. दोस्तों ने ही पटना से युवक रामबाबू को ले गया बुलाकर, फिर उसकी वैशाली में हत्या कर दी. इसके बाद मोतिहारी के इलाके में ले जाकर शव को फेंक दिया. हालांकि शव के मिले कई दिन हो गए, लेकिन पहचान आज हुई. घटना की जानकारी मिलते ही कोहराम मच गया है. घर वाले अब तक अपहरण मान रहे थे और उन्हें लग रहा था कि पुलिस रामबाबू को ढूंढ़ निकालेगी. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दरअसल, इसी सप्ताह हरसिद्धि थाना क्षेत्र में बदमाशों ने एक अज्ञात युवक का शव फेंक दिया था. जब उसकी तहकीकात हुई तो पटना से 30 जनवरी को अपहृत युवक रामबाबू के बारे में जानकारी मिली. इसके बाद जांच तेज हुई. आज पटना पुलिस हरसिद्धी पहुंची तो यह साफ हो गया कि फेंका गया अज्ञात शव पटना से अपह्त रामबाबू का है. पुलिस के अनुसार, रामबाबू का अपहरण फिरौती के लिए किया गया था. सफल नहीं होने पर उसकी हत्या कर दी गई. रामबाबू शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पुनाईचक पत्थर वाली गली देवी मंदिर निवासी सहदेव प्रसाद के पुत्र थे.



मृतक की मां रेखा देवी ने बताया कि उसका पुत्र रामबाबू अपने दोस्त नवनीत व मधुबनी के पंडौल निवासी चंदन कुमार के साथ 30 जनवरी को सोनपुर घूमने के लिए निकला था. जब घर नहीं लौटा तो घरवालों को चिंता हुई. उसे जब फोन किया गया तो रामबाबू का मोबाइल ऑफ आने लगा. रेखा देवी ने नवनीत को फोन किया तो उसकी मां ने बताया कि नवनीत घर नहीं आया हैं, जबकि नवनीत रात में ही घर लौट आया था. तब उन्होंने संदेह होने पर नवनीत कुमार, चंदन कुमार व कुछ और दोस्तों के खिलाफ पुत्र के अपहरण करने शिकायत पास के थाने में की. अब पटना पुलिस से सूचना मिली कि हरसिद्धि थाना से क्षेत्र के गोविन्दपुर वृति टोला नहर के पास जो अज्ञात शव मिला था, वह रामबाबू का ही था.

पुलिस के अनुसार, उन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार युवकों ने पुलिस काे बताया कि उनलोगों ने फिरौती के लिए दोस्त रामबाबू का अपहरण कर लिया था. उन सभी का नाम सामने आ गया तो उनलोगों ने मिलकर वैशाली में उसकी हत्या कर दी. फिर हरसिद्धी में लाकर शव को फेंक दिया. इसमें एक अन्य युवक ने भी सहयोग किया है. उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. बाकी तीन गिरफ्तार युवकों में पटना निवासी नवनीत कुमार, बेतिया शहर के कालीबाग निवासी गोलू कुमार व रुपेश कुमार शामिल हैं.